whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5.1 तीव्रता के भूकंप से हिली धरती, आधी रात को लगे झटके, 'मेगाक्वेक' का खतरा बरकरार

Earthquake in Japan: जापान में हाल ही में 7.1 तीव्रता के भूकंप ने मेगाक्वेक की आशंका बढ़ा दी थी। एजेंसी ने एक हफ्ते बाद वॉर्निंग वापस ले ली थी, लेकिन खतरा टला नहीं है। इस बीच 5.1 तीव्रता के भूकंप ने टोक्यो को भी हिला दिया है।
06:30 AM Aug 19, 2024 IST | Nandlal Sharma
5 1 तीव्रता के भूकंप से हिली धरती  आधी रात को लगे झटके   मेगाक्वेक  का खतरा बरकरार
प्रतीकात्मक तस्वीर

Earthquake in Japan: जापान में 5.1 तीव्रता के भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र टोक्यो के उत्तर पूर्व स्थित इबारकी में था। जापान की वेदर एजेंसी के मुताबिक भूकंप के झटके सेंट्रल टोक्यो तक महसूस किए गए हैं।

जापान के मौसम विभाग के मुताबिक भूकंप के झटके स्थानीय समयानुसार सोमवार की रात 12.50 बजे महसूस हुए जिसकी तीव्रता जापानी भूकंपीय तीव्रता पैमाने 7 से कम मापी गई। एजेंसी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 5.1 थी।

ये भी पढ़ेंः खूबसूरत हसीना, बेटी संग सेक्स का लालच… कैसे 2 हजार मील दूर रची साजिश में फंस गया ये डेंटिस्ट?

एजेंसी के मुताबिक भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 10 किलोमीटर नीचे था। भूकंप के झटके इतने तेज थी कि उनका असर सेंट्रल टोक्यो तक में महसूस किया गया है। लेकिन सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

जापान ने हाल ही में मेगाक्वेक की आशंका जाहिर की थी, हालांकि एक हफ्ते बाद इस वॉर्निंग को वापस ले लिया गया था। दरअसल बीते दिनों जापान में 7.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

ये भी पढ़ेंः इस देश में अमीर किराये पर रखते हैं माता-पिता, एक लाख रुपये होती है सैलरी; जानें वजह

इसके बाद ही जापान के मौसम विभाग ने मेगाक्वेक की वॉर्निंग दी थी। 7.1 तीव्रता के झटके जापान के दक्षिणी हिस्से में 8 अगस्त को महसूस किए गए थे।

हालांकि लोगों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी गई है। एजेंसी ने कहा है कि बड़े भूकंप की आशंका पहले से ज्यादा है। लिहाजा सावधानी बरतें।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो