whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

भूलकर भी न घूमने जाएं इन 7 खतरनाक जगहों पर, यहां घूमने से पहले हजार बार सोचें

दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं जो अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हैं, लेकिन कुछ जगहें ऐसी भी हैं जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। ये जगहें अपनी खूबसूरती के साथ-साथ बेहद खतरनाक भी हैं। आज हम आपको दुनिया की उन 7 सबसे खतरनाक जगहों के बारे में बताएंगे, जहां घूमने से पहले आपको हजार बार सोचना चाहिए।
06:38 PM Oct 15, 2024 IST | Ashutosh Ojha
भूलकर भी न घूमने जाएं इन 7 खतरनाक जगहों पर  यहां घूमने से पहले हजार बार सोचें
dangerous places

दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जो खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद खतरनाक भी हैं। ये स्थान प्राकृतिक आपदाओं, हिंसा या अन्य खतरनाक वजहों से जानी जाती हैं। ऐसे में अगर आप इन जगहों पर जाने की सोच रहे हैं तो एक बार जरूर सोचें। यहां हम आपको उन 7 खतरनाक जगहों के बारे में बताएंगे, जहां घूमने जाने से बचना चाहिए। इन जगहों पर सफर करना आपकी जान को खतरे में डाल सकता है। आइए जानते हैं...

Advertisement

Grand Canyon National Park

ग्रैंड कैनियन (अमेरिका)

ग्रैंड कैनियन एक बहुत ही विशाल और गहरी घाटी है, जो अमेरिका में स्थित है। यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए फेमस है, लेकिन यहां की खतरनाक ऊंचाइयों से कई लोग गिरकर अपनी जान गंवा चुके हैं। कुछ लोग यहां आत्महत्या भी कर चुके हैं, जिससे यह जगह काफी खतरनाक मानी जाती है।

Advertisement

Danakil Desert

Advertisement

डानाकिल रेगिस्तान (इथोपिया)

इथोपिया का डानाकिल रेगिस्तान पृथ्वी की सबसे गर्म जगहों में से एक है। यहां का तापमान इतना ज्यादा होता है कि कोई भी जीव आसानी से झुलस सकता है। यहां का वातावरण इतना कठिन है कि यहां जीवन बिताना लगभग असंभव है।

Snake Island

स्नेक आइलैंड (ब्राजील)

ब्राजील का स्नेक आइलैंड दुनिया के सबसे खतरनाक द्वीपों में से एक है। इस द्वीप पर इतने खतरनाक सांप रहते हैं कि यहां कोई भी इंसान जाने की हिम्मत नहीं करता। यहां का वातावरण सांपों के लिए अनुकूल है और इनका काटना जानलेवा होता है।

Death Valley National Park

डेथ वैली नेशनल पार्क (अमेरिका)

डेथ वैली अमेरिका का एक रेगिस्तानी क्षेत्र है, जहां का तापमान दुनिया के सबसे गर्म स्थानों में गिना जाता है। यहां आने वाले कई पर्यटक या तो लापता हो गए या फिर अत्यधिक गर्मी के कारण उनकी मौत हो गई, इसलिए इसे भी एक खतरनाक जगह मानी जाती है।

Lake Natron

लेक नेट्रॉन (तंजानिया)

तंजानिया की नेट्रॉन झील एक ऐसी जगह है, जिसके पानी में काफी मात्रा में अल्कलिनिटी पाई जाती है। कहा जाता है कि अगर कोई इस झील के पानी को छू लेता है तो उसका शरीर धीरे-धीरे पत्थर जैसा हो जाता है। झील के आस-पास कई जानवर और पक्षियों के शव पाए गए हैं, जो पत्थर बन चुके हैं।

Eagles Nest - Florida Cave Diving

ईगल्स नेस्ट गुफा (अमेरिका)

ईगल्स नेस्ट गुफा को दुनिया के सबसे खतरनाक डाइविंग स्पॉट में से एक माना जाता है। यह गुफा बहुत गहरी और जटिल है, जहां गोताखोरों के लिए खतरा बना रहता है। यहां कई लोगों की डाइविंग के दौरान मौत हो चुकी है, जिससे यह जगह बहुत खतरनाक मानी जाती है।

Sana'a

सना (यमन)

सना, यमन का एक शहर है, जो आतंकवाद और युद्ध के कारण खतरनाक माना जाता है। यहां आए दिन आतंकी हमले और बमबारी होती रहती है, जिससे इस शहर में रहना बहुत ही जोखिम भरा है।

यह भी पढ़ें- ऐसी जेल जिसे क्रिमिनल्स चलाते हैं, जानें रूह कंपा देने वाली सजा और अजीब व्यवस्थाएं

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो