whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

9/11 का आतंकी हमला अंतरिक्ष से कैसा दिखा? NASA ने बरसी पर शेयर की तस्वीर

NASA America Released Terrorist Attack Photo: अमेरिका की स्पेस एजेंसी नासा ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें आप देख सकते हैं कि जिस दिन अमेरिका में आतंकी हमला हुआ था, उस दिन अंतरिक्ष से कैसा मंजर नजर आया था?
02:09 PM Sep 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
9 11 का आतंकी हमला अंतरिक्ष से कैसा दिखा  nasa ने बरसी पर शेयर की तस्वीर
अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री ने क्लिक की थी तस्वीर।

9 11 Terrorist Attack View From Space: 9 सितंबर 2001 को अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दोनों टॉवरों पर हुए आतंकी हमले को बीते दिन 23 साल हो गए। इस मौके पर अमेरिका की स्पेस एजेंसी नासा ने एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में देख सकते हैं कि 9 सितंबर 2001 को हुआ आतंकी हमला अंतरिक्ष से कैसा नजर आया?

नासा ने अमेरिका अंतरिक्ष यात्री फ्रैंक कलबर्टसन का एक लेटर जारी किया है। इस लेटर के साथ एक फोटो भी थी। यह लेटर फ्रैंक ने नासा को लिखा था। फ्रैंक इकलौते ऐसे अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री थे, जो उस दिन इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में मौजूद थे, जिस दिन आतंकी हमला हुआ था और उन्होंने इस हमले के बाद नजर आए मंजर की तस्वीर क्लिक की थी। इस तस्वीर के साथ उन्होंने नासा को लेटर लिखा और बताया कि अंतरिक्ष से आतंकी हमला नजर आया था।

हमले के अगले दिन लिखा था लेटर

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार, 12 सितम्बर 2001 फ्रैंक कल्बर्टसन ने नासा को लेटर लिखा था। लेटर में आतंकी हमले का जिक्र करते हुए फ्रैंक में लिखा कि आज धरती का एक हिस्सा बदल गया। आतंकी हमला किसने किया? किस पर अमेरिका अपनी भड़ास निकाले? बता दें कि फ्रेंक साल 2001 में इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर थे और एक्सपीडिशन थ्री के कमांडर थे।

स्पेस स्टेशन में काम करते समय उन्होंने हमले के बाद वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दोनों टॉवरों से उठते धुएं के गुबार की तस्वीर क्लिक की। उन्होंने लेटर में लिखा कि आतंकी हमले को देखकर उनके दिल पर क्या बीती? यह शब्दों में बयां करना मुश्किल है। एक बार लगा कि काश मैं भी अमेरिका में होता और आतंकी हमला पीड़ितों की मदद कर सकता। फ्रैंक कहते हैं कि उन्हें बाद में पता चला कि पेंटागन से टकराने वाले विमान का पायलट उनका क्लासमेट रह चुका कैप्टन चार्ल्स बर्लिंगेम था।

यह भी पढ़ें: ‘नमाज-अजान के दौरान दुर्गा पूजा न करें हिंदू’; बांग्लादेश की नई सरकार का फरमान

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो