whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आखिर ऐसा क्या हुआ? अफगानिस्तान में 21 लोगों की चली गई जान, 38 घायल

Afghanistan Bus collides: दक्षिण कंधार इलाके में तेज रफ्तार बस की पहले बाइक से टकर हुई। फिर अनियंत्रित होकर बस विपरित दिशा से आ रहे टैंकर से जा टकराई। पुलिस के अनुसार घायलों में 11 लोगों की हालत गंभीर बनी है। अब इस बात की जांच ही जा रही है कि बस में कितनी यात्री कैपेसिटी थी, उसके पास परमिट था या नहीं।
07:37 PM Mar 17, 2024 IST | Amit Kasana
आखिर ऐसा क्या हुआ  अफगानिस्तान में 21 लोगों की चली गई जान  38 घायल

Afghanistan Bus collides: अफगानिस्तान में यात्रियों से खचाखच भरी बस की बाइक से टक्कर हुई है। इस हादसे में अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है और तकरीबन 38 घायल अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। दरअसल, बाइक से टक्कर होने के बाद चालक बस पर से कंट्रोल खो बैठा। जिसके बाद बस कुछ देर सड़क पर लहराते हुए एक टैंकर से जा टकराई।

तेज धमाके के बाद बस रुकी

अफगानिस्तान मीडिया के अनुसार यह हादसा रविवार को दक्षिणी कंधार में हुआ है। यहां कंधार से हेरात की तरफ जाते हुए पहले सड़क पर एक बाइक बस से टकराई। टक्कर लगने के बाद बाइक सवार तो सड़क पर दूर जा गिरा। फिर बस अनियंत्रित हो गई, ड्राइवर ने बस को नियंत्रित करने का प्रयास किया। लेकिन वह उसमें कामयाब न हो सका। बस दूसरी तरफ सामने से आ रहे टैंकर में जा घुसी। टैंकर से टकराने पर बस तेज धमाके के बाद रुक गई और उसमें आग लग गई।

घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल 

स्थानीय लोगों के अनुसार बस में 60 से अधिक सवारियां थी। हादसे के बाद लोगों में चीख-पुकार मच गई, बस में बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग भी थे। किसी तरह आसपास सड़क पर चल रहे लोगों ने घायलों को बस से बाहर निकाला। किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मोकै पर स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग के लोग पहुंचे। घायलों को समीप के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अभी तक डॉक्टरों ने 21 लोगों को मृत घोषित कर दिया है। वहीं, इस हादसे में 38 लोग घायल हैं।

11 लोगों की हालत गंभीर

पुलिस के अनुसार घायलों में 11 लोगों की हालत गंभीर बनी है। अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि बस में कितनी सीटिंग और यात्री कैपेसिटी थी। कैसे बस में इतनी अधिक संख्या में यात्री सवार थे? हादसा इतना भीषण था कि टैंकर से टकराने के बाद बस के परखच्चे उड़ गए। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है।
पुलिस प्रवक्ता एजातुल्ला हक्कानी ने कहा कि 38 घायल लोग घायल हैं। यातायात पुलिस अधिकारी सड़क हादसे की जांच कर रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो