खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

176 यात्रियों की बची जान...नहीं उड़ा विमान; जानें क्यों कैंसिल की गई अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट?

Flight Cancelled Latest News: अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट ऐन मौके पर कैंसिल करके आज प्लेन क्रैश होने से बचाया गया। 176 लोगों की जान बचाई गई। पायलट ने सूझबूझ दिखाई, जिसके लिए उसकी जमकर तारीफ भी की गई।
01:12 PM Sep 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
Advertisement

Alaska Airlines Flight Cancelled: अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट आज हादसे का शिकार होने से बच गई। अगर फ्लाइट टेकऑफ होती तो उसकी दूसरे विमान से टक्कर होती। प्लेन क्रैश हो सकता था और उसमें सवार 176 लोगों की जान जा सकती थी, लेकिन सूझबूझ से 176 लोगों की जान बचा ली गई, क्योंकि ऐन मौके पर फ्लाइट को रद्द कर दिया गया। एयरलाइन ने मामले में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि 176 यात्रियों और 6 चालक दल के सदस्यों को लेकर उड़ने वाले विमान को साउथवेस्ट के जेट प्लेन से टक्कर होने के डर से कैंसिल किया गया। अलास्का एयरलाइंस 369 के पायलट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल से परमिशन मिलने के बाद ही संभावित टकराव को टालने के लिए उड़ान नहीं भरी। पायलट की सूझबूझ के लिए उसकी खूब तारीफ की गई।

Advertisement

यह भी पढ़ें:सेक्स, वर्जिनिटी, लेस्बियन और…मेडिकल कोर्स के सिलेबस से क्यों हटाए गए ये टॉपिक?

एक ही रनवे पर एक समय पर थीं दोनों फ्लाइट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के नैशविले एयरपोर्ट पर अलास्का एयरलाइन की फ्लाइट 176 पैसेंजरों और 6 क्रू मेंबर्स के लिए टेकऑफ के लिए तैयार थी, लेकिन रनवे पर साउथजेट का विमान भी उड़ान भर रहा था। अगर दोनों विमान उड़ान भरते तो टक्कर होने का खतरा था। क्योंकि साउथवेस्ट एयरलाइंस की फ्लाइट 2029 को भी उसी रनवे के अंत तक पार करने की अनुमति दे दी गई थी, इसलिए अलास्का एयलाइंस की फ्लाइट के पायलट ने ATC से संपर्क किया और फ्लाइट कैंसिल करने की परमिशन मांगी। पूरी बात सुनने के बाद ATC ने परमिशन दे दी और पायलट ने तुरंत फ्लाइट के ब्रेक लगा दिए। विमान को सिएटल के लिए उड़ान भरनी थी और फ्लाइट कैंसिल होने से यह लेट हो गई, लेकिन पैसेंजरों की सुरक्षा एयरलाइन की पहली जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें:अरविंद केजरीवाल पर ये 4 पाबंदियां रहेंगी; ‘सुप्रीम’ जमानत मिलते ही 177 दिन बाद आएंगे जेल से बाहर

Advertisement

फ्लाइट के सभी पैसेंजर्स सुरक्षित

वहीं अलास्का एयरलाइंस के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करके कहा कि हम अपने पायलटों की विशेषज्ञता के लिए आभारी हैं, जिन्होंने हादसे को रोकने के लिए तुरंत ब्रेक लगाए। हमारे पायलट ऐसी स्थितियों के लिए प्रशिक्षित हैं और उन्होंने स्थिति को कुशलता से संभाला है। चालक दल ने विमान को रनवे से हटाकर टर्मिनल के पास ले पहुंचाया, जहां रनवे पर तेजी से रुकने से गर्मी के कारण टायरों की हवा निकल गई, जिसके लिए रनवे को डिजाइन किया गया है। एयरलाइन ने कहा कि विमान में सवार सभी 176 यात्री और चालक दल के सदस्य विमान से उतर गए हैं और सुरक्षित टर्मिनल पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें:‘जेल वाला CM अब बेल वाला CM’; अरविंद केजरीवाल की जमानत पर BJP की पहली प्रतिक्रिया

Open in App
Advertisement
Tags :
Alaska AirlinesFlight News
Advertisement
Advertisement