whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अली रजा कौन? गुरदासपुर आतंकी हमले का मास्टरमाइंड, पाकिस्तान में गोलियों से भूना; ISI से था लिंक

Ali Raza Murder Case Latest Update: पाकिस्तान में गुरदासपुर आतंकी हमले के मास्टरमाइंड की हत्या का मामला सामने आया है। मारा गया शख्स अली रजा भारत का दुश्मन था। उसे दो अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भून दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अली रजा का कनेक्शन आईएसआई से था।
07:11 PM Jul 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
अली रजा कौन  गुरदासपुर आतंकी हमले का मास्टरमाइंड  पाकिस्तान में गोलियों से भूना  isi से था लिंक
अली रजा को किसने उतारा मौत के घाट?

Gurdaspur Terror Attack: पाकिस्तान के कराची में 2015 में हुए गुरदासपुर आतंकी हमले के मास्टरमाइंड अली रजा की हत्या का मामला सामने आया है। अली रजा पुलिस उपाधीक्षक (DSP) के पद पर कार्यरत था। सूत्रों के मुताबिक उसकी जिम्मेदारी सरकार ने (ISI) के साथ भी लगाई थी। रविवार को दो अज्ञात बाइक सवारों ने उसे गोलियों से भून दिया। हमलावरों ने करीमाबाद ब्लॉक वन के पास वारदात को अंजाम दिया। अधिकारी के सुरक्षाकर्मी को भी गोलियां लगीं। दोनों घायलों को इलाज के लिए जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (JPMC) ले जाया गया था। लेकिन इलाज के दौरान अली रजा की मौत हो गई।

Advertisement

दो लोग आए, गोलियों से छलनी किया

CTD के वरिष्ठ अधिकारी राजा उमर खत्ताब ने वारदात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अली रजा ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) जैसे संगठनों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की थी। कई और सांप्रदायिक और पाकिस्तानी विरोधी संगठनों के खिलाफ वे लगातार काम कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार अली रजा अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी में जा रहा था। बाइक सवार दो लोग आए और उसकी कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। गोलीबारी में अली रजा बुरी तरह से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि उसे सीने, सिर और गर्दन पर गोलियां लगीं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:भारत में हो सकता है कनाडा से चोरी हुआ 184 करोड़ का सोना! जांच में क्या-क्या आया सामने?

सीटीडी के उप महानिरीक्षक (DIG) आसिफ इजाज शेख ने दावा किया है कि अज्ञात बदमाशों की तलाश की जा रही है। बाइक पर जो बदमाश पीछे बैठा था, उसने 11 गोलियां रजा पर चलाईं। डीएसपी का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। शव को एंचोली के इमाम बारगाह में ले जाया गया है। वहां पर उसको दफनाया जाएगा। सिंध के सीएम सैयद मुराद अली शाह ने हमले की निंदा कर शोक जताया है। मुराद ने परिवार से बात कर अली रजा की आत्मा की शांति की कामना की है। सीएम ने पुलिस को जल्द से जल्द आरोपियों को काबू करने के आदेश दिए हैं। वहीं, वारदात की रिपोर्ट भी सीएम ने तलब की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:धरती की ओर तेजी से आ रहा विशाल Asteroid, 65000 Km प्रतिघंटा रफ्तार, NASA ने जारी की वॉर्निंग

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो