whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बाल्टीमोर पुल से टकराने वाले कार्गो शिप के सभी 22 क्रू मेंबर भारतीय, कंपनी ने किए कई खुलासे

Baltimore Bridge Containership Collapse: नदी में पानी का तापमान करीब 8 डिग्री सेल्सियस है। हादसे के दौरान आठ लोग नदी में गिर पड़े थे। शिप मैनेजमेंट कंपनी सिनर्जी मरीन ग्रुप ने मीडिया में बयान जारी कर कहा है कि शिप में दो पायलट समेत सभी क्रू मेंबर सुरक्षित हैं, वह सभी भारतीय मूल के रहने वाले हैं।
10:32 PM Mar 26, 2024 IST | Amit Kasana
बाल्टीमोर पुल से टकराने वाले कार्गो शिप के सभी 22 क्रू मेंबर भारतीय  कंपनी ने किए कई खुलासे

Baltimore Bridge Containership Collapse: बाल्टीमोर पुल से टकराने वाले कार्गो शिप के सभी 22 क्रू मेंबर भारतीय हैं। मंगलवार देर शाम शिपिंग कंपनी ने यह खुलासा किया है। शिप मैनेजमेंट कंपनी सिनर्जी मरीन ग्रुप ने मीडिया में बयान जारी कर कहा कि दो पायलट समेत सभी क्रू मेंबर सुरक्षित हैं। वह सभी भारतीय मूल के रहने वाले हैं कंपनी ने कहा कि सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है सभी पूरी तरह सुरक्षित हैं और किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

ताश के पत्तों की तरह ढह गया था पुल

आगे कंपनी ने अपने बयान में यह भी दावा किया कि हादसे के बाद नदी में कोई प्रदूषण नहीं फैला है। दरअसल, मंगलवार सुबह अमेरिका के बाल्टीमोर में बड़ा कार्गों शिप पुल से टकरा गया था। जिससे जहाज का हिस्सा टूटकर नदी में गिर गया। सोशल मीडिया पर इस हादसे के वीडियो वायरल हुए थे। चंद सेकंड के इस वीडियो में जहाज पुल के खंभे से टकराता हुआ दिख रहा है। जिसके बाद पुल किसी ताश के पत्तों की तरह ढह गया और नदी में गिर गया था।

948 फीट लंबा है जहाज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस शिप का नाम डाली है और यह ये बाल्टीमोर से कोलंबो जा रहा था। वीडियो में जहाज पर सिंगापुर का झंडा भी लगा दिख रहा है। बताया जा रहा है कि यह शिप करीब 948 फीट लंबा है। इस जहाज को ग्रेस ओशन पीटीई लिमिटेड के तहत मालवाहक जहाज में रजिस्टर्ड कराया गया था। अभी तक की जांच में बताया गया है कि हादसे के दौरान पुल पर कुछ काम चल रहा था।

हादसों के कारणों का पता लगा रही एजेंसियां 

बता दें हादसे के बाद शिप से 8 लोग नदी में गिर पड़े थे। बताया जा रहा है कि नदी में पानी का तापमान करीब 8 डिग्री सेल्सियस है। देर शाम शिप कंपनी ने कहा कि सभी क्रू मेंबर को सुरक्षित निकाल लिया गया है। वहीं, जांच एजेंसियां मामले की तफ्तीश में जुटी हैं। हादसा क्यों हुआ? पुल के मरम्मत कार्य होने के दौरान जहाजों को इस बारे में अलर्ट करने का क्या तरीका है, इन सब एंगल से मामले की जांच की जा रही हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि शिप पर कुछ सेकंड के लिए पावर चली गई थी। जिसके बाद वह अनियंत्रित होकर पुल से जा टकराया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो