चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बाल्टीमोर पुल से टकराने वाले कार्गो शिप के सभी 22 क्रू मेंबर भारतीय, कंपनी ने किए कई खुलासे

Baltimore Bridge Containership Collapse: नदी में पानी का तापमान करीब 8 डिग्री सेल्सियस है। हादसे के दौरान आठ लोग नदी में गिर पड़े थे। शिप मैनेजमेंट कंपनी सिनर्जी मरीन ग्रुप ने मीडिया में बयान जारी कर कहा है कि शिप में दो पायलट समेत सभी क्रू मेंबर सुरक्षित हैं, वह सभी भारतीय मूल के रहने वाले हैं।
10:32 PM Mar 26, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Baltimore Bridge Containership Collapse: बाल्टीमोर पुल से टकराने वाले कार्गो शिप के सभी 22 क्रू मेंबर भारतीय हैं। मंगलवार देर शाम शिपिंग कंपनी ने यह खुलासा किया है। शिप मैनेजमेंट कंपनी सिनर्जी मरीन ग्रुप ने मीडिया में बयान जारी कर कहा कि दो पायलट समेत सभी क्रू मेंबर सुरक्षित हैं। वह सभी भारतीय मूल के रहने वाले हैं कंपनी ने कहा कि सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है सभी पूरी तरह सुरक्षित हैं और किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

Advertisement

ताश के पत्तों की तरह ढह गया था पुल

आगे कंपनी ने अपने बयान में यह भी दावा किया कि हादसे के बाद नदी में कोई प्रदूषण नहीं फैला है। दरअसल, मंगलवार सुबह अमेरिका के बाल्टीमोर में बड़ा कार्गों शिप पुल से टकरा गया था। जिससे जहाज का हिस्सा टूटकर नदी में गिर गया। सोशल मीडिया पर इस हादसे के वीडियो वायरल हुए थे। चंद सेकंड के इस वीडियो में जहाज पुल के खंभे से टकराता हुआ दिख रहा है। जिसके बाद पुल किसी ताश के पत्तों की तरह ढह गया और नदी में गिर गया था।

Advertisement

948 फीट लंबा है जहाज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस शिप का नाम डाली है और यह ये बाल्टीमोर से कोलंबो जा रहा था। वीडियो में जहाज पर सिंगापुर का झंडा भी लगा दिख रहा है। बताया जा रहा है कि यह शिप करीब 948 फीट लंबा है। इस जहाज को ग्रेस ओशन पीटीई लिमिटेड के तहत मालवाहक जहाज में रजिस्टर्ड कराया गया था। अभी तक की जांच में बताया गया है कि हादसे के दौरान पुल पर कुछ काम चल रहा था।

हादसों के कारणों का पता लगा रही एजेंसियां 

बता दें हादसे के बाद शिप से 8 लोग नदी में गिर पड़े थे। बताया जा रहा है कि नदी में पानी का तापमान करीब 8 डिग्री सेल्सियस है। देर शाम शिप कंपनी ने कहा कि सभी क्रू मेंबर को सुरक्षित निकाल लिया गया है। वहीं, जांच एजेंसियां मामले की तफ्तीश में जुटी हैं। हादसा क्यों हुआ? पुल के मरम्मत कार्य होने के दौरान जहाजों को इस बारे में अलर्ट करने का क्या तरीका है, इन सब एंगल से मामले की जांच की जा रही हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि शिप पर कुछ सेकंड के लिए पावर चली गई थी। जिसके बाद वह अनियंत्रित होकर पुल से जा टकराया।

Advertisement
Tags :
americabridge
Advertisement
Advertisement