whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

किसी ने पेड़ को बनाया दुल्हन तो किसी ने फोन को पति, ये है दुनिया की कुछ सबसे अनोखी शादियां

Amazing Facts: क्या आपने कभी सोचा है कि इंसान किसी वस्तु से प्यार कर सकता है और उससे शादी भी कर सकता है? इस आर्टिकल में जानिए ऐसी ही कुछ अजीबोगरीब लेकिन सच्ची प्रेम कहानियों के बारे में।
10:48 PM Aug 13, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
किसी ने पेड़ को बनाया दुल्हन तो किसी ने फोन को पति  ये है दुनिया की कुछ सबसे अनोखी शादियां
Amazing Facts

Amazing Facts : प्यार, एक ऐसी भावना है जिसे परिभाषित करना जितना मुश्किल है, उतना ही Attractive है। हमने सदियों से प्रेम के वेरियस रूपों के बारे में सुना है, पढ़ा है, और अनुभव किया है। ये रिश्ते आमतौर पर दो व्यक्तियों के बीच होते हैं, ये एक ऐसा बंधन है जो हमें एक-दूसरे से जोड़ता है, हमें खुशी, दुख, उत्साह और संतुष्टि का अनुभव कराता है। पर क्या प्यार केवल इंसानों तक ही सीमित है? कुछ लोगों के लिए, प्यार की परिधि कहीं अधिक व्यापक है। वे इमारतों, वस्तुओं, यहां तक कि अवधारणाओं से भी गहरा लगाव महसूस करते हैं।

यह भी पढ़े: 6 बजे उठना…15 घंटे की श‍िफ्ट, कुछ इस तरह अंतर‍िक्ष में कट रही सुनीता व‍िल‍ियम्‍स की ज‍िंंदगी

ये अनोखे रिश्ते समाज के Traditional Standards को चुनौती देते हैं। क्या ये सच्चा प्यार है या सिर्फ एक अजीबोगरीब जुड़ाव? इस प्रश्न का उत्तर शायद हर व्यक्ति के लिए अलग हो। लेकिन ये कहानियां हमें यह सोचने पर मजबूर करती हैं कि प्यार क्या है, यह कहाँ पाया जा सकता है और यह किन रूपों में प्रकट हो सकता है।

आइए, कुछ ऐसे ही अनोखे प्रेम की कहानियों पर एक नजर डालते हैं, जो हमें प्यार की परिभाषा पर नए सिरे से सोचने पर मजबूर कर देंगी।

  • लिंडा डुचार्म और ब्रूस (फेरिस व्हील): अमेरिका में रहने वाली लिंडा के दिल ने एक विशाल फेरिस व्हील को चुना। उन्होंने इसे प्यार से ‘ब्रूस’ नाम दिया और शादी कर ली। उनके लिए ब्रूस सिर्फ एक मशीन नहीं, बल्कि एक साथी बन गया।
  • एरिका एफिल और एफिल टॉवर: फ्रांस की खूबसूरत एरिका ने तो खुद एफिल टॉवर से शादी रचा ली! उनके लिए ये टॉवर सिर्फ एक इमारत नहीं, बल्कि उनकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत नजारा है।
  • सेलिया ब्लैकवेल्ल और स्टोनहेंज: इंग्लैंड की सेलिया ने हज़ारों साल पुराने स्टोनहेंज को अपना जीवनसाथी चुना। उनके अनुसार, स्टोनहेंज में एक रहस्यमयी शक्ति है जिसने उन्हें अपनी ओर खींचा।
  • अमंडा वेगनर और बर्लिन की दीवार: जर्मनी की अमंडा ने इतिहास के साक्षी, बर्लिन की दीवार से शादी की। उनके लिए ये दीवार सिर्फ एक भौतिक संरचना नहीं, बल्कि एक युग का प्रतीक है।
  • डोरोथी डेल और बोइंग 727: अमेरिकी डोरोथी का दिल एक विशाल हवाई जहाज, बोइंग 727 पर आ गया। उन्होंने इस उड़ान के साहसी साथी को अपना जीवनसाथी बना लिया।
  • गेरी वल्फ और गिटार: संगीत के दीवाने गेरी ने अपने प्यारे गिटार के साथ शादी की। उनके लिए संगीत ही जिंदगी है और गिटार उसका सबसे अच्छा साथी।
  • अनीता जेम्स और सबवे स्टेशन: न्यूयॉर्क की अनीता ने अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बने सबवे स्टेशन से शादी कर ली। उनके लिए ये स्टेशन सिर्फ यात्रा का साधन नहीं, बल्कि एक खास जगह बन गया।

यह भी पढ़े:हनीमून पर पत्नी को अनोखा सरप्राइज देना पड़ा भारी, अगले दिन पति नींद से जागा तो ढूंढने लगा प्राइवेट पार्ट

  • पॉल न्यूटन और कंप्यूटर: तकनीक के जादूगर पॉल ने अपने कंप्यूटर को जीवनसाथी चुना। उनके लिए कंप्यूटर सिर्फ एक मशीन नहीं, बल्कि एक बुद्धिमान साथी है।
  • सुजैन हंटर और गुड़िया: बचपन की दोस्ती को जिंदगी भर निभाने वाली सुजैन ने अपनी गुड़िया से शादी कर ली। उनके लिए ये गुड़िया सिर्फ एक खिलौना नहीं, बल्कि एक सच्ची साथी है।
  • जैक स्मिथ और कार: कारों के दीवाने जैक ने अपनी पसंदीदा कार से शादी की। उनके लिए कार सिर्फ एक वाहन नहीं, बल्कि एक जुनून है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो