whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

खूंखार सीरियल किलर की लाश जेल में मिली; जानें कौन था और कैसे किए थे मर्डर? 99 साल की हुई सजा

American Serial Killer Death: अमेरिका के उस खूंखार सीरियर किलर की मौत हो गई है, जिसे उनके गुनाहों के लिए 99 साल की जेल हुई थी। वह अपनी कोठरी में बेहोश मिला और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, लेकिन उसके अपराधों की कहानी काफी खौफनाक है।
12:19 PM Jun 21, 2024 IST | Khushbu Goyal
खूंखार सीरियल किलर की लाश जेल में मिली  जानें कौन था और कैसे किए थे मर्डर  99 साल की हुई सजा
American Serial Killer Joshua Wade Found Dead

Serial Killer Joshua Wade Found Dead: किसी को सिर पटककर मारा, किसी को हाथ-पैर बांध डिग्गी में डाल दिया। किसी को गोली मारी तो किसी को मारकर उसकी लाश जला दी। यह वारदातें उस खूंखार सीरियल किलर जोशुआ वेड ने अंजाम दी थीं, जिन्हें 5 लोगों की हत्याएं करने के जुर्म में 99 साल की जेल की सजा मिली, लेकिन अचानक उसकी मौत हो गई।

वह अपनी जेल में ही बेहोशी की हालत में मिला और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गत 14 जून की घटना है और उसके शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सौंप दिया गया। 44 वर्षीय जोशुआ वेड इंडियाना स्टेट जेल में 99 साल की सजा काट रहा था, लेकिन कौन था और उसने वो 5 हत्याएं क्यों और कैसे कीं? आइए जानते हैं उस खूंखार सीरियल किलर की कहानी, जो गुमनामी की मौत मर गया...

यह भी पढ़ें:उम्र 101 साल, योग को जीवन समर्पित…कौन हैं Charlotte Chopin? जिनको आज PM मोदी ने किया याद

2 महिलाओं समेत 5 लोगों की हत्या कबूली

13 साल में 5 लोगों की हत्या करने की बात उसने कबूल की थी। 2 महिलाओं को उसने बुरी तरह मारा था। जेल की प्रवक्ता ब्रांडी पाहल ने मीडिया को बताया कि वेड को उसकी कोठरी में बेहोश पाया गया। उसे बचाने के हरसंभव प्रयास किए गए, बावजूद इसके उसे मृत घोषित कर दिया गया। जोशुआ वेड मोंटाना में पैदा हुआ था, लेकिन बचपन में अलास्का चला गया था। साल 2009 में उसे 5 हत्याओं के लिए दोषी ठहराया गया था।

33 साल की डेला ब्राउन की सितंबर 2000 में हत्या की थी। मिंडी श्लॉस की 2007 में हत्या कर दी थी। वेड के 5 शिकार में एक हेनरी ओन्गटोवासरुक भी शामिल था, जिसकी हत्या वेड ने गोली मारकर दिसंबर 1999 में एक मोटल में की थी। 14 साल की उम्र में वेड ने 38 वर्षीय जॉन माइकल मार्टिन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक अज्ञात युवक को उसने बांधकर कार की डिग्गी में बंद कर दिया था और फिर उसकी हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें:Chenab Rail Bridge: एफिल टॉवर से ऊंचा, भूकंप-ब्लास्ट भी बेअसर…जानें दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज की 10 खासियतें

एक महिला को बुरी तरह टॉर्चर करके मारा

वेड ने डेला ब्राउन की हत्या सितम्बर 2000 में की थी। वह उसके घर में लूटपाट करने घुसा था, लेकिन ब्राउन उससे भिड़ गई। इसी भिड़ंत में वेड ने ब्राउन का सिर जमीन पर पटकर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। फिर उसके अर्धनग्न शरीर को कूड़े से भरे शेड में छिपा दिया। 2009 में वेड के खिलाफ कार चोरी और 52 वर्षीय नर्स श्लॉस की हत्या का केस दर्ज हुआ। अगस्त 2007 में उसने श्लॉस का अपहरण किया और उसे यातनाएं दीं।

जिप टाई से बांध दिया, फिर उसकी हत्या करके शव को जला दिया। सितम्बर 2007 में जंगल के एक सुनसान इलाके में उसका शव मिला था। पाए जाने से पहले वह एक महीने तक लापता रही थी। जोशुआ वेड ने पहला मर्डर मई 1994 में किया था, जब वह 14 साल का था। उसने 38 वर्षीय जॉन माइकल मार्टिन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 1999 में वेड ने अलास्का बजट मोटल में 30 वर्षीय हेनरी ओन्गटोवासरुक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

वेड ने उसी रात एक अन्य व्यक्ति की हत्या की थी, जिस रात उसने ब्राउन की हत्या की थी। वह पीड़ित वेड के साथ उस शेड में था, जहां उसने ब्राउन के शव को फेंका था। उसने उस अज्ञात व्यक्ति को बेहोश करके अपनी कार की डिग्गी में बंद कर दिया और शराब पीने के बाद उसकी हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें:23000 फीट ऊंचाई और घना कोहरा, लैंडिंग के समय जहाज पेड़ से टकराया, रनवे पर बिखरी 47 पैसेंजरों की जली लाशें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो