होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मरने के बाद जिंदा लौटी महिला ने बताया Death Experience, कहा- अचानक आई रहस्यमयी आवाज और...

07:00 PM Sep 15, 2023 IST | News24 हिंदी
प्रतीकात्मक तस्वीर
Advertisement

आपको एक ऐसी महिला की कहानी से रूबरू करवा रहे हैं, जो खुद को मौत के नजदीक होने का अनुभव कर रही थी। उसे लगा जैसे वह मर चुकी है, लेकिन तभी उसने एक रहस्यपूर्ण आवाज सुनी, जिसके बारे में उसने सबके साथ शेयर किया। महिला का नाम अन्ना स्ट्रॉमकिस्ट है, जो घटना के समय 16 साल की थी। घटना 1996 में हवाई बीच पर घटित हुई थी, जब वह लाइफ गार्ड की चेतावनी को अनसुना करके समंदर में उतरी तो लहरों के बीच फंस गई थी।

Advertisement

अन्ना इतनी अच्छी तैराक भी नहीं थी। अन्ना बताती हैं कि उसे लग रहा था कि जैसे वह नहीं बचेगी। लहरें उसे समंदर की गहराइयों में लेकर जा रही थीं। संघर्ष के बीच वह भूल गई थी कि आखिर क्या करे। 43 साल की हो चुकीं अन्ना बताती हैं कि उसे सूझ नहीं रहा था कि क्या करना चाहिए। वह भूल चुकी थी कि ऊपर जाना है या फिर नीचे। ऐसा लगा जैसे वह मर चुकी है, लेकिन आज भी उस मंजर को याद करके सिहर उठती हैं।

...और एक आवाज ने कर दिया शांत

अन्ना बताती हैं कि मेरे अंदर से आवाज आ रही थी कि मैं कैसे मौत के मुंह में जा रही हूं, लेकिन अचानक मुझे लगा कि आस-पास कोई है। इसके बाद अचानक से शांत हो गई। मूल रूप से जॉर्जिया के अटलांटा की रहने वालीं अन्ना स्पिरिचुअल वेलनेस एडवाइजर के तौर पर काम कर रहीं हैं। वे बताती हैं कि कैसे उन्होंने खुद को आपदा से बचाया। जो उनके साथ हुआ, वह किसी के साथ भी हो सकता है। मौत प्राकृतिक सच्चाई है, जो सभी के साथ घटित होनी है।

अन्ना बताती हैं कि कैसे हादसे के बाद वे खुद को कमजोर और निराश महसूस कर रही थीं। जब ड्राई लैंड पर लौटकर आईं तो खुद को काफी वेटलेस फील कर रही थीं। लग रहा था कि जैसे नमकीन पानी के कारण उनका गला खराब हो चुका था। अन्ना तुरंत वहां से निकल गई थी, लेकिन घटना का मंजर लगातार जेहन में सवाल उठा रहा था कि उनके साथ क्या हुआ है। इसके बाद जैसे उनके जीवन की दशा ही बदल गई थी।

Advertisement

सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं अनुभव

अन्ना की जिंदगी का मकसद लगातार मौत के नजदीक आने के अनुभवों पर शोध करना था, जिनको लगातार वह सोशल मीडिया के जरिए दूसरों से शेयर करती थीं। उनके ताजा वीडियो को लगभग 26 हजार लोगों की ओर से देखा जा चुका है। वहीं हजारों लोगों के कमेंट्स के साथ ही सैकड़ों लाइक्स मिल चुके हैं। बता दें कि वे अभी तक लगभग 11 विषयों पर रिसर्च कर चुकीं हैं। जो मानव कल्याण, सच्चाई और शांति के लिए कहे जा सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Anna Stromquist DeathDeath ExperienceDeath Experience NewsDeath Experience StoryUS Woman News
Advertisement
Advertisement