whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ये है दुनिया का सबसे बड़ा घर, जहां रहते हैं 20 हजार लोग; दुकान और स्कूल भी इसी में... वीडियो वायरल

World News in Hindi: दुनिया की एक ऐसी आवासीय बिल्डिंग के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें एक साथ 20 हजार लोग रहते हैं। इस बिल्डिंग में दुकानें और स्कूल भी चलते हैं। इस बिल्डिंग को खुद का एक समुदाय कहा जाता है। इसे लग्जरी होटल टाइप बनाया गया है। विस्तार से इसके बारे में जानते हैं।
08:48 PM Oct 06, 2024 IST | Parmod chaudhary
ये है दुनिया का सबसे बड़ा घर  जहां रहते हैं 20 हजार लोग  दुकान और स्कूल भी इसी में    वीडियो वायरल

World Latest News: दुनिया की ऐसी बिल्डिंग के बारे में आपको बता रहे हैं, जो बेहद विशाल है। इस बिल्डिंग में 20 हजार लोग एक साथ रहते हैं। यह बिल्डिंग चीन में है। कियांगजियांग सेंचुरी सिटी में मौजूद दुनिया की इस सबसे बड़ी आवासीय इमारत में स्कूल और दुकानें भी हैं। इसका एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस बिल्डिंग को लग्जरी होटल टाइप बनाया गया है। जिसे रिजेंट इंटरनेशनल नाम दिया गया है। यह बिल्डिंग 675 फुट की है, जिसे S आकार में बनाया गया है। 39 मंजिला बिल्डिंग में कई हाई लेवल के आवासीय अपार्टमेंट बनाए गए हैं। दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा है। लेकिन इस इमारत में दुनिया के सबसे अधिक लोग रहते हैं। इस बिल्डिंग में रहने वाले लोग खुद को एक परिवार बताते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:इस दरिंदे को 1-2 नहीं 42 उम्रकैद की सजा, घर में घुसकर करता था रेप; 90 छात्राओं से की दरिंदगी

इस बिल्डिंग में काफी सुविधाएं और बिजनेस भी हैं। एक विशाल फूड कोर्ट, किराने की दुकानें, स्विमिंग पूल, सैलून और कैफे की सुविधाएं भी हैं। इस बिल्डिंग में रहने वाले लोगों को हर प्रकार की सुविधा यहीं मिल जाती है। उनको बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ती। दिलचस्प बात है कि 20 हजार लोगों के सामने भी ये बिल्डिंग काफी बड़ी है। इसमें 10 हजार लोग और भी रह सकते हैं। इस बिल्डिंग की क्षमता 30 हजार लोगों की है।

Advertisement

60 हजार बार देखा जा चुका है वीडियो

इस बिल्डिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वायरल हो रहा है। यूजर्स बिल्डिंग का आकार देखने के बाद प्रभावित हैं, जो तरह-तरह के कमेंट इसके ऊपर कर रहे हैं। एक यूजर कहता है कि इतने लोग एक साथ यहां रह रहे हैं। यह काफी रिस्की काम है। दूसरा यूजर लिखता है कि ये बिल्डिंग नहीं, पूरा शहर है। पानी की सप्लाई और सीवरेज का मैनेजमेंट आखिर यहां कैसे होता होगा?

Advertisement

यह तो पागलपन से कम नहीं है। एक शख्स लिखता है कि यह तो अकल्पनीय लगता है। आखिर आधुनिक आर्किटेक्टर के सहारे एक छत के नीचे इतने लोगों को कैसे लाया जा सकता है? इससे तो अद्वितीय समुदाय की भावना तक पैदा हो सकती है। इस वीडियो को 60 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें:मशहूर मॉडल इन्फ्लुएंसर की हत्या, फ्लैट में बिस्तर पर मिला शव; चाकू से गोदकर ली जान… कौन है कातिल?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो