whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हाॅर्वर्ड के स्टैच्यू पर फिलीस्तीन का झंडा, 900 छात्र गिरफ्तार, जानें US में क्या चल रहा है?

Anti Israel Protest in America: अमेरिका के 30 विश्विद्यालयों में एंटी इजराइल प्रोटेस्ट थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक पुलिस 900 से अधिक छात्रों को पकड़ चुकी है। वहीं नेतन्याहू और बाइडेन ने प्रोटेस्ट की निंदा की है।
11:54 AM Apr 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
हाॅर्वर्ड के स्टैच्यू पर फिलीस्तीन का झंडा  900 छात्र गिरफ्तार  जानें us में क्या चल रहा है
जाॅन हाॅर्वर्ड के स्टैच्यू पर लगा फिलीस्तीन का झंडा

Anti Israel Protest in American Universities: अमेरिका के 30 विश्वविद्यालयों में फिलीस्तीन के समर्थन में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। अमेरिका के स्टूडेंट्स गाजा में इजराइल द्वारा किए जा रहे हमलों के विरोध में सड़कों पर उतरे हैं। ऐसे में पुलिस अब तक 900 से अधिक छात्रों को गिरफ्तार कर चुकी है। ताजा मामला हाॅर्वर्ड यूनिवर्सिटी का है। यहां प्रदर्शनकारी छात्रों ने जाॅन हाॅर्वर्ड के स्टैच्यू पर फिलीस्तीन का झंडा लगा दिया। इससे पहले स्टैच्यू पर अमेरिका का झंडा लगा था।

बता दें कि इजराइल के नरसंहार के खिलाफ अमेरिका की कोलंबिया, इंडियाना, अरिजोना स्टेट और वांशिगटन यूनिवर्सिटी में 900 से अधिक छात्रों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इससे पहले सदर्न कैलिफोर्निया कैंपस में सैकड़ों छात्रों ने टेंट लगाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प भी हो गई। ऐसी ही एक रैली का आयोजन हाॅवर्ड यूनिवर्सिटी के कैंपस में किया गया था। हालांकि प्रदर्शन में केवल आईडी होल्डर छात्रों को ही भाग लेने की अनुमति थी।

गाजा में हो सीजफायर

अमेरिका में प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग की है कि गाजा में स्थायी सीजफायर हो। इसके साथ ही उन्होंने अमेरिका द्वारा इजराइल को दी जा रही सैन्य सहायता को रोकने की भी मांग की। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसक गतिविधियों में शामिल हो रहे छात्रों को निलंबित भी किया है। उधर अमेरिका के निचले सदन के स्पीकर ने प्रदर्शनकारियों से हुए हालात से निपटने के लिए देश में नेशनल गार्ड्स को उतारने का सुझाव भी दिया है।

अमेरिका-इजराइल ने प्रदर्शनों की निंदा की

छात्रों द्वारा किए जा इन प्रदर्शनों को लेकर इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि अमेरिका को इस प्रकार के प्रदर्शनों को रोकने के लिए तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने कहा कि छात्रों को फिलीस्तीन के हालात के बारे में नहीं पता हैं कि वहां क्या चल रहा है?

ये भी पढ़ेंः Pakistan में जज का फिल्मी स्टाइल में अपहरण, रिहाई के लिए TTP आतंकियों ने रखी ये खास डिमांड

ये भी पढ़ेंः कौन हैं इशाक डार? बनाए गए पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री, इस बड़े नेता के हैं करीबी!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो