होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अरबपति ने फिल्मी स्टाइल में बचाई जान, किडनैपर्स को कूटकर भगाया

Australian Billionaire Tim Heath: ऑस्ट्रेलिया के बिलेनियर टिम हीथ के साथ एक आश्चर्यजनक घटना हुई। उन्होंने किडनैपर्स से लड़ते हुए अपनी जान बचा ली।
11:32 PM Oct 24, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Tim Heath
Advertisement

Australian Billionaire Tim Heath: अरबपति टिम हीथ ऑस्ट्रेलिया के 250 अमीर लोगों की सूची में 62वें स्थान पर हैं। क्रिप्टोकरेंसी का बिजनेस करने वाले टिम हीथ के साथ कुछ समय पहले एक हैरतअंगेज घटना घटी। जिसमें उन्होंने किडनैपर्स से दो-दो हाथ कर अपनी जान बचा ली। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, हीथ ने जुलाई में अपहरणकर्ताओं से मुकाबला किया। अब इस मामले का खुलासा हुआ है।

Advertisement

इस तरह किया हमला 

जानकारी के मुताबिक, जुलाई के अंत में एस्टोनिया की राजधानी टालिन स्थित उनके अपार्टमेंट में अचानक दो किडनैपर घुस आए। जैकेट पहने पेंटर-डेकोरेटर के रूप में आए कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया। वे उन्हें बेहोश कर किसी दूर जगह पर ले जाने की प्लानिंग कर रहे थे, लेकिन हीथ ने उनका डटकर सामना किया और उन्हें कूटकर भगा दिया।

इस तरह आए पकड़ में 

ईआरआर न्यूज ने वीकली मैग्जीन इस्टी एक्सप्रेस की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि आरोपियों ने कुछ दिन पहले ही एक हार्डवेयर स्टोर से कुछ इक्विपमेंट खरीदे थे। वे हीथ को तेलिन से लगभग 40 मील दूर काकेरदाजा बोग में ले जाने चाहते थे। ये जगह उन्होंने एयरबीएनबी से किराये पर ली थी, लेकिन इसमें कैमरे लगे थे। साथ ही गिरोह ने एक किराये की कार का उपयोग किया था, इसलिए पुलिस अधिकारियों को उनकी गतिविधियों पर नजर रखना आसान हो गया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Video: क्या ईरान से डर गया इजराइल? पलटवार में देरी की ये है वजह

100 मिलियन डॉलर का क्लब

खास बात यह है कि हीथ के अपहरण का ये प्रयास उनके 100 मिलियन डॉलर (840 करोड़) के बॉम्बे क्लब के उद्घाटन से ठीक एक हफ्ते पहले हुआ। इस क्लब कैसीनो में शानदार गेमिंग रूम, गेस्ट हाउस, सिगार लाउंज और रेस्टोरेंट मौजूद है। हालांकि अपहरण का मकसद स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन अधिकारियों का मानना ​​है कि वे उनसे पैसे उगाही करना चाहते थे। बता दें कि हीथ एक जाने-माने अरबपति हैं। उन्होंने 2013 में एक ऑनलाइन पोकर वेबसाइट से अपना करियर शुरू किया था। वह योलो ग्रुप के संस्थापक भी हैं।

ये भी पढ़ें: जस्टिन ट्रूडो देंगे इस्तीफा! क्यों बढ़ी कनाडा PM की मुश्किलें? अपनी पार्टी के नेता ही हुए खिलाफ

Open in App
Advertisement
Tags :
KidnapTim Heath
Advertisement
Advertisement