खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नॉनवेज की आड़ में टूरिस्टों को खिलाया जा रहा था डॉग मीट, पुलिस का बड़ा एक्शन

इस पूरे सर्च अभियान में पुलिस ने 500 लोगों को प्रतिबंधित डॉग मीट बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। डॉग मीटर बेचने पर 3 महीने की जेल और 2.50 लाख रुपये तक का जुर्माने का प्रावधान है।
08:10 PM Jul 27, 2024 IST | Amit Kasana
Bali
Advertisement

Bali cracks down on dog meat details in hindi: डॉग मीट खाने से शरीर में ताकत आती है, इससे स्टेमिना बढ़ता है अक्सर आपने ऐसी बातें सुनी होंगी। लेकिन ये सब झूठ हैं, इन्हीं अफवाहों का फायदा उठाकर नॉनवेज की आड़ में कुछ टूरिस्टों को डॉग मीट परोसा जा रहा था। लेकिन पुलिस का भनक लग गई और पुलिस ने छापेमारी करते हुए एक या दो नहीं बल्कि डॉग मीट बेचने वाले कुल 500 लोगों को पकड़ा है। इनके पास से पुलिस ने 56kg डॉग मीट बरामद किया है। ये पूरा मामला इंडोनेशिया के बाली का है।

Advertisement

साल 2023 में डॉग मीट पर  लगाया गया था बैन

जानकारी के अनुसार बाली में साल 2023 में डॉग मीट पर बैन लगा दिया गया था। नियम तोड़ने वालों को 3 महीने की सजा और 2.50 लाख रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाली पुलिस को सूचना मिली कि picturesque island पर कुछ लोग नॉनवेज की आड़ में कुत्ते का मीट बेच रहे हैं।

500 लोगों को प्रतिबंधित डॉग मीट बेचते हुए पकड़ा 

सूचना के आधार पर एक पुलिस टीम तैयार की गई। टीम का एक मेंबर ग्राहक बनकर island की एक दुकान पर पहुंचा। जहां डॉग मीटर बेचा जा रहा था, इसके बाद पुलिस टीम ने आसपास के दो किलोमीटर के इलाके में छापेमारी की। इस पूरे सर्च अभियान में पुलिस ने 500 लोगों को प्रतिबंधित डॉग मीट बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार इनमें से कुछ लोग जिन्हें पता नहीं था कि डॉग मीट पर बैन है और जो पहली बार मीट बेचते पकड़े गए उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है।

Advertisement

इन देशों में बिकता है डॉग मीट

गिरफ्तार लोगों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन सभी पर प्रतिबंधित मीट बेचने के धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। यहां बता दें कि China, Vietnam और North Korea समेत कुछ देशों में लोग डॉग मीट खाना पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: सेक्स का फूहड़पन.. नीले रंग के ईसा मसीह..कटा सिर, किसी भूतिया फिल्म से कम नहीं Paris Olympics की ओपनिंग सेरेमनी

ये भी पढ़ें: ओलंप‍िक में सेक्‍स के ‘खेल’ पर भड़कीं कंगना रनौत, बोलीं- सेक्सुएलिटी बेडरूम तक क्‍यों नहीं रह सकती?

Advertisement
Tags :
world news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement