whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इधर शेख हसीना ने छोड़ा देश उधर आया खालिदा जिया की रिहाई का आदेश; बांग्लादेश में होगा बड़ा बदलाव?

Khaleda Zia To Be Released From Prison : बांग्लादेश में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच शेख हसीना पीएम पद से इस्तीफा दे चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने देश भी छोड़ दिया और भारत चली आईं। उधर, जेल में बंद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की रिहाई का आदेश दे दिया गया है।
10:49 PM Aug 05, 2024 IST | Gaurav Pandey
इधर शेख हसीना ने छोड़ा देश उधर आया खालिदा जिया की रिहाई का आदेश  बांग्लादेश में होगा बड़ा बदलाव
Khaleda Zia And Sheikh Hasina

Bangladesh Political Crisis : बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और बीएनपी (बांग्लादेश नेशनल पार्टी) की सबसे बड़ी नेता खालिदा जिया की रिहाई का आदेश जारी हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने जेल में बंद जिया को रिहा करने का आदेश दिया है। यह फैसला राष्ट्रपति की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के दौरान लिया गया। बता दें कि शेख हसीना ने आज ही प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया है और वह देश भी छोड़ चुकी हैं।

शेख हसीना के पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद सेना प्रमुख वाकर-उज-जमान ने कहा था कि जल्द ही देश में नई अंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा। अब खालिदा जिया की रिहाई का आदेश जारी होने के बाद चर्चा चल रही है उन्हें एक बार फिर देश की कमान दी जा सकती है। जिस बैठक में यह आदेश जारी किया गया उसमें सेना प्रमुख वाकर-उज-जमान के अलावा नौसेना, एयरफोर्स के प्रमुखों के साथ-साथ कई विपक्षी पार्टियों के शीर्ष नेता भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: शेख हसीना को आर्मी ने द‍िया था इतने म‍िनट का अल्‍टीमेटम!

ये भी पढ़ें: शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ने के बाद बेकाबू हो गए हालत

प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार हुए लोग भी होंगे रिहा

बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि छात्रों के प्रदर्शनों के दौरान जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया था उन्हें भी रिहा कर दिया जाएगा। बता दें कि 78 वर्षीय खालिदा जिया को साल 2018 में घूसखोरी के मामले में 17 साल के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, खराब स्वास्थ्य की वजह से सजा सुनाए जाने के बाद से ही वह अस्पताल में भर्ती हैं। अब देखना यह है कि क्या बांग्लादेश की सत्ता फिर से खालिदा जिया के हाथ में जाती है या फिर किसी और नेता के।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो