whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बांग्लादेश में निशाने पर हिंदू; दुकानें लूटी, घर-मंदिर फूकें, किसी को नहीं छोड़ रहे उपद्रवी

Violence against Hindus in Bangladesh: बांग्लादेश में हिंसा के बीच उपद्रवी अब हिंदुओं पर निशाना साध रहे हैं। उपद्रवियों ने इस्काॅन टेंपल को आग के हवाले कर दिया है। हिंदुओं को घरों से बाहर निकालकर पीटा जा रहा है। इसके साथ ही दुकान और घर लूटे जा रहे हैं।
12:35 PM Aug 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बांग्लादेश में निशाने पर हिंदू  दुकानें लूटी  घर मंदिर फूकें  किसी को नहीं छोड़ रहे उपद्रवी
बांग्लादेश में उपद्रवियों ने इस्काॅन मंदिर में लगाई आग

Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश में तख्तापलट से पहले शुरू हुआ हिंसक विरोध-प्रदर्शन PM शेख हसीना के इस्तीफे के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। खबर है कि उपद्रवियों ने अब हिंदुओं को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। भीड़ चुन-चुनकर हिंदुओं को टारगेट कर रही है। घर फूंके जा रहे हैं, दुकानें लूटी जा रही हैं। उपद्रवियों ने बांग्लादेश के मेहरपुर में स्थित इस्काॅन मंदिर को आग के हवाले कर दिया है।

बांग्लादेशी अखबार दे डेली स्टार की रिपोर्ट की मानें तो बांग्लादेश के 27 जिलों में हिंदूओं की आबादी ठीक-ठाक है। इन जिलों में हिंदुओं के घरों और दुकानों को निशाना बनाया जा रहा है। कीमती सामान लूटा जा रहा है। मंदिरों पर हमला किया जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो लालमोनिरहाट सदर जिले के धार्मिक हिंदू कार्यों से जुड़े प्रदीप चंद राॅय के घर में भी तोड़फोड़ की गई।

डर के साए में हिंदू अल्पसंख्यक

इसके साथ ही उपद्रवियों ने नगरपालिका सदस्य मुहिन राॅय की दुकान में लूटपाट करने के बाद उसे आग के हवाले कर दिया है। वहीं महासचिव मोनिंद्र कुमार ने बताया कि कोई जिला ऐसा नहीं बचा है जहां हिंदुओं पर हमले नहीं हुए हैं। उनके पास लगातार हमलों की जानकारी सामने आ रही है। डेली मेल के अनुसार बांग्लादेश में हिंदुओं को घर से निकालकर पीटा जा रहा है। उनकी दुकानें लूटी जा रही हैं। हमलों के कारण हिंदू फिलहाल साए में हैं।

ये भी पढ़ेंः आरक्षण ही नहीं, इन 2 वजहों से भड़की बांग्लादेश में हिंसा; प्रदर्शनकारियों को ‘रजाकार’ बोल क्यों फंसी शेख हसीना?

200-300 उपद्रवियों ने लगाई आग

हमलों से जुड़े कई बड़े अपडेट लगातार सामने आ रहे हैं। हिंदू-बुद्ध और ईसाई परिषद के उत्तम कुमार राॅय की मानें तो खानसमा में 3 हिंदुओं के घर जला दिए गए। लक्ष्मीपुर के हिंदू ने बताया कि शाम में साढ़े 7 बजे 200-300 उपद्रवियों ने उनके घर में आग लगा दी।

ये भी पढ़ेंः Bangladesh Political Crisis LIVE: शेख हसीना तय करेंगी कि कब और कहां जाएंगी! बांग्लादेश पर संसद में बयान देंगे विदेश मंत्री

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो