whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bangladesh Political Crisis: शेख हसीना भारत के बाद अब कहां जाएंगी? आगे का ये है प्लान

Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री दिल्ली से कहां जाएंगी, ये बड़ा सवाल है। इस बीच आवामी लीग के एक नेता ने कहा है कि शेख हसीना तत्काल लंदन नहीं आ रही हैं। आगे क्या होगा, इस पर कुछ दिनों में फैसला लिया जाएगा।
09:45 AM Aug 06, 2024 IST | News24 हिंदी
bangladesh political crisis  शेख हसीना भारत के बाद अब कहां जाएंगी  आगे का ये है प्लान
शेख हसीना दिल्ली से कहां जाएंगी? इस पर कुछ दिनों में फैसला लिया जाएगा।

Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश एयर फोर्स का सी-130 विमान पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को लेकर सोमवार की शाम को गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर उतरा। यहां राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने उनसे मुलाकात की और हसीना से बांग्लादेश के मौजूदा हालात और उनके आगे के प्लान पर चर्चा की।

माना जा रहा है कि बांग्लादेश की पांच बार की प्रधानमंत्री दिल्ली से लंदन जा सकती हैं। खबरें तो ये भी हैं कि शेख हसीना ब्रिटेन में शरण मांग सकती हैं। हसीना की भतीजी ट्यूलिप सिद्दीक ब्रिटेन की सांसद हैं। दूसरी ओर उनकी बहन शेख रिहाना, ब्रिटेन की नागरिक हैं।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश में बढ़ेगा पाकिस्तान का दखल! ये 5 चुनौतियां बढ़ाएंगी भारत की टेंशन

तत्काल लंदन नहीं जा रहीं शेख हसीना

हालांकि आवामी लीग के नेता जमाल अहमद खान ने बांग्ला ट्रिब्यून अखबार से कहा कि दिल्ली में मौजूद शेख हसीना के आगे के सफर के बारे में आने वाले कुछ दिनों में निर्णय लिया जाएगा। जमाल अहमद खान को बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री की बहन शेख रिहाना के परिवार का करीबी माना जाता है। खान ने कहा कि शेख हसीना तत्काल लंदन नहीं आ रही हैं। ये तय है।

शेख हसीना का ट्रांसपोर्ट विमान भारतीय वायुसेना के सी-17 और सी-130जे सुपर हरक्यूलिस एयरक्राफ्ट के साथ हिंडन एयरपोर्ट स्टेशन पर खड़ा है। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि भारत में अपनी मौजूदगी के दौरान शेख हसीना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी या नहीं।

ये भी पढ़ेंः राजनीति में नहीं लौटेंगी शेख हसीना! बेटे ने गिनाए कारण, ढाका छोड़ने की ये रही वजह

कुछ दिन भारत में ही ठहर सकती हैं शेख हसीना

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सुरक्षा मामलों पर कैबिनेट कमिटी की मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बांग्लादेश की स्थिति पर जानकारी दी है। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट है कि शेख हसीना अगले कुछ दिन भारत में ठहर सकती हैं और उसके बाद किसी और देश के लिए रवाना होंगी।

उधर, बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफे के बाद अराजकता की स्थिति है। शेख मुजीब उर रहमान की प्रतिमाओं को ध्वस्त कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने शेख मुजीब की प्रतिमाओं पर हथौड़े बरसाए हैं और जेसीबी से उसे तोड़ दिया गया है।

खालिदा जिया की रिहाई के आदेश

बांग्लादेशी राष्ट्रपति ने विपक्षी नेता खालिदा जिया की रिहाई के आदेश दिए हैं। वहीं प्रदर्शनकारी छात्रों ने मोहम्मद युनूस की अगुवाई में अंतरिम सरकार के गठन की मांग की है। मोहम्मद युनूस नोबेल पुरस्कार प्राप्त अर्थशास्त्री हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो