whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बांग्लादेश में फिर मचा बवाल, हिंसा में अबतक 32 की गई जान, देश में लगा कर्फ्यू

Bangladesh Violence : बांग्लादेश में पिछले कुछ दिनों में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सरकार के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है, लेकिन रविवार को प्रदर्शन ने हिंसा का रूप से लिया। इसे लेकर पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्ती दिखाई।
05:31 PM Aug 04, 2024 IST | Deepak Pandey
बांग्लादेश में फिर मचा बवाल  हिंसा में अबतक 32 की गई जान  देश में लगा कर्फ्यू
बांग्लादेश में फिर भड़की हिंसा।

Bangladesh Violence : भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में एक बार फिर रविवार को बवाल मच गया। लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आई और उन्होंने जमकर हंगामा कर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई। इस हिंसा में अबतक 32 लोगों की जान जा चुकी है। इसे लेकर सरकार ने पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया।

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले एक महीने से उनका विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसे लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग पर प्रदर्शनकारी अड़े हुए हैं। प्रदर्शनकारी छात्रों की रविवार को पुलिस और सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं से भिड़त हो गई। इसके बाद मामला काफी बढ़ गया।

यह भी पढे़ं : लोग लहूलुहान, कर्फ्यू के बीच सड़कों पर सेना; 174 से ज्यादा मौतें…क्यों सुलग रहा भारत का ये पड़ोसी देश?

पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

इस पर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और स्टेन ग्रेनेड भी फेंके। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी भी बरसाए। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी लाठी-डंडे लेकर आए थे। ढाका के बीच स्थित शाहबाग चौहारे पर भीड़ इकट्ठी हुई, जहां उनकी पुलिस से झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों ने प्रमुख मार्गों को भी जाम कर दिया, जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी का करना पड़ा।

यह भी पढे़ं : बांग्लादेश में नहीं थम रहा बवाल, हिंसा के बीच 500 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी हुई झड़प

इस दौरान सत्तारूढ़ अवामी लीग के कार्यकर्ता भी मौजूद थे और उनका प्रदर्शकारियों से आमना-सामना हो गया। इस हिंसा में 32 लोगों की मौत हो गई। इसे लेकर शेख हसीना सरकार ने अनिश्चितकाल के लिए पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया। इस दौरान उग्र प्रदर्शकारियों ने कुछ कार्यालयों पर भी हमला किया था, क्योंकि उन्होंने पहले ही लोगों से काम नहीं जाने की अपील की थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो