whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'राक्षस चला गया...', मोहम्मद यूनुस का शेख हसीना पर तंज, छात्र क्रांति पर कह दी बड़ी बात

Mohammed Yunus on Sheikh Hasina: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया मोहम्मद यूनुस ने शेख हसीना को राक्षस बताया है। उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ कि राक्षस देश छोड़कर भाग गया।
10:50 PM Aug 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 राक्षस चला गया      मोहम्मद यूनुस का शेख हसीना पर तंज  छात्र क्रांति पर कह दी बड़ी बात
मोहम्मद यूनुस ने शेख हसीना को बताया राक्षस

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश की 17 सदस्यीय अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने सोमवार को प्रदर्शनकारी छात्रों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि छात्रों के कारण ही सरकारी मशीनरी ध्वस्त हो गई। वहीं शेख हसीना को लेकर भी उन्होंने तंज कसा। यूसुफ ने कहा कि आखिरकार इस बार राक्षस देश के बाहर चला गया।

बता दें कि बांग्लादेश में छात्र विरोधी प्रदर्शन के बाद 5 अगस्त को शेख हसीना को त्याग पत्र देकर भारत लौटना पड़ा था। मोहम्मद यूनुस ने छात्रों की क्रांति को लेकर कहा कि यह एक क्रांति है छात्रों के नेतृत्व वाली क्रांति जिसने पूरे बांग्लादेश को बदल दिया। बता दें कि बांग्लादेश में छात्रों के विरोध प्रदर्शन की शुरुआत आरक्षण व्यवस्था को बहाल करने के बाद हुई थी। इसके बाद लगभग 3 महीने तक देश हिंसा की चपेट में रहा। सैकड़ों लोगों की हत्या हो गई। वहीं हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति नष्ट हो गई।

अंतरिम सरकार के गठन को लेकर उन्होंने कहा कि जिस समय आप निर्णय लेना शुरू करते हैं उस समय कई लोगों को आपके निर्णय पसंद आते हैं और कई लोगों को निर्णय पसंद नहीं आते हैं। उन्होंने यह बात सरकार के सामने आने वाली कठिनाइयों को लेकर कही।

ये भी पढ़ेंः 6 बजे उठना…15 घंटे की श‍िफ्ट, कुछ इस तरह अंतर‍िक्ष में कट रही सुनीता व‍िल‍ियम्‍स की ज‍िंंदग

अमेरिका के कारण गई कुर्सी

बता दें कि मोहम्मद यूनुस ने पिछले सप्ताह अतंरिम सरकार के मुखिया के तौर पर शपथ ली थी। वहीं उधर शेख हसीना भी अपने देश लौटना चाहती है। उनके बेटे लगातार मीडिया में बयान दे रहे हैं। इस बीच सूत्रों ने दावा किया है कि शेख हसीना ने अमेरिका सैंट मार्टिन द्वीप देेने से इंकार कर दिया था। इसके बाद अमेरिका का दखल बढ़ा और उसने कुर्सी से उतरवा दिया। हालांकि अभी तक अमेरिका का इसको लेकर खंडन होना बाकी है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में इमरान खान के करीबी फाॅर्मर ISI चीफ फैज हामिद अरेस्ट, बड़ी वजह आई सामने

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो