whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ब्लू मैन के साथ दिखने वाली बारबरा बुच कौन? जिन्होंने किया पेरिस ओलंपिक में परफॉर्म, क्यों हुआ विवाद?

Barbara Butch Paris Olympic opening Ceremony 2024: पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी के बाद बारबरा बुच लगातार सुर्खियां बटोर रहीं हैं। 'द लास्ट सपर' में ब्लू मैन के पीछे खड़ी बारबरा विवादों में घिरी हैं। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?
10:42 AM Jul 29, 2024 IST | Sakshi Pandey
ब्लू मैन के साथ दिखने वाली बारबरा बुच कौन  जिन्होंने किया पेरिस ओलंपिक में परफॉर्म  क्यों हुआ विवाद

Barbara Butch Paris Olympic opening Ceremony 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में अलंपिक खेलों का आगाज हो चुका है। बीते दिन भारतीय खिलाड़ी मनु भाकर ने कांस्य पदक जीतकर पहला मेडल देश की झोली में डाल दिया है। हालांकि खेल शुरू होने से पहले पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी भी काफी सुर्खियों में थी। खासकर ब्लू मैन की एंट्री ने सभी का ध्यान आकर्षित किया। मगर ब्लू मैन के पीछे खड़ी बारबरा बुच भी विवादों में घिर गई हैं।

बुच पर लगे आरोप

बारबरा बुच पर ईसा मसीह और ईसाई धर्म का अपमान का आरोप लगा है। दरअसल सीन नदी के किनारे आयोजित ओपनिंग सेरेमनी में 'द लास्ट सपर' पेंटिंग का जीवित चित्रण दिखाया गया था। इसके केंद्र में बारबरा बुच खड़ी थीं। बुच के पीछे 20 से ज्यादा कलाकार मौजूद थे। बुच पर ईसा मसीह के अंतिम भोज का मजाक उड़ाने का आरोप लगा है, जिसके लिए ओलंपिक कमेटी ने माफी भी मांगी है।

क्या है विवाद?

'द लास्ट सपर' पेंटिंग मशहूर पेंटर लियोनार्डो दा विंची ने बनाई थी। दरअसल ईसा मसीह ने सूली पर लटकने से पहले अपने 12 शिष्यों के साथ अंतिम भोज किया था, जिसे इस पेंटिंग में दिखाया गया है। इस खूबसूरत पेंटिंग को ईसाई समुदाय में बेहद सम्मान के साथ देखा जाता है। ओलंपिक खेलों की ओपनिंग सेरेमनी में अर्धनग्न ब्लू मैन को ईसा मसीह के रूप में दिखाया गया था। वहीं बारबरा बुच समेत बाकी कलाकारों ने ईसा मसीह के शिष्यों की भूमिका निभाई थी। इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया। आखिर में ओलंपिक कमेटी ने माफी मांगते हुए विवाद पर काबू पाया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Barbara Butch (@barbarabutch)

बारबरा बुच कौन हैं?

ब्लू मैन के पीछे खड़ी बारबरा बुच LGBTQ+ समुदाय की जानी-मानी हस्ती हैं। यहूदी परिवार से ताल्लुक रखने वाली बारबरा बुच पेशे से डीजे और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। बारबरा ने यूरोप में विविधता और समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की हैं। बारबरा ने फ्रांस के मोंटपेलियर से बार डांसर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। बारबरा कई पार्टियों में भी परफॉर्म कर चुकी हैं। बारबरा पेरिस, रोसा बोनहेउर और मशीन डू मौलिन रूज जैसी जगहों पर परफॉर्म कर चुकी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Barbara Butch (@barbarabutch)

बारबरा का न्यूड फोटोशूट

म्यूजिकल करियर से अलग बारबरा बुच एक समलैंगिक कार्यकर्ता हैं। बारबरा मोटापे को स्वीकार करने को लेकर काफी मुखर रहती हैं। साथ ही वो पारंपरिक सुंदरता के पैमानों को चुनौती देने के लिए कई बड़े प्लेटफॉर्म की मदद ले चुकी हैं। बारबरा को 2021 में 'LGBTI पर्सनालिटी ऑफ द ईयर' का पुरुस्कार मिला था। बारबरा बॉडी शेमिंग के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं। उन्होंने टेलीरामा पत्रिका के कवर पेज के लिए न्यूड फोटोशूट भी करवाया था।

यह भी पढ़ें- 1982 से लगातार ट्रांसमिट हो रहा रेडियो सिग्नल! अब भी नहीं खुल पाया रहस्य, वैज्ञानिक हैरान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो