whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

प्लेन में होते तो जिंदा न बचते, अंतिम पलों में फ्लाइट छूटने का अफसोस मना रहे पैसेंजर्स की आपबीती

Brazil Plane crash: फ्लाइट रडार 24 के मुताबिक टर्बोक्रॉप 72-500 फ्लाइट ने 17 हजार फीट की ऊंचाई पर अचानक से गोता लगाया और 2 मिनट के भीतर 13 हजार फीट से ज्यादा नीचे गिरते हुए क्रैश हो गई। इसमें 57 पैसेंजर्स थे और 4 क्रू मेंबर थे।
09:48 AM Aug 10, 2024 IST | Nandalal
प्लेन में होते तो जिंदा न बचते  अंतिम पलों में फ्लाइट छूटने का अफसोस मना रहे पैसेंजर्स की आपबीती
ब्राजील में हुए प्लेन क्रैश का वीडियो सामने आया है। फोटोः वीडियो ग्रैब

Brazil Plane crash: ब्राजील में हुए प्लेन हादसे में 61 लोग मारे गए हैं, लेकिन दो लोग ऐसे भी थे, जो किस्मत के धनी थे। ये दोनों पैसेंजर फ्लाइट को मिस कर गए और नतीजा ये रहा कि उनकी जान बच गई। हादसे के बाद प्रशासन ने पहले 62 यात्रियों के मारे जाने की बात कही, लेकिन बाद में कहा गया कि 61 यात्रियों की मौत हुई है। इनमें 57 पैसेंजर्स थे और 4 क्रू मेंबर थे।

लकी बचे पैसेंजर्स में स्वास्थ्य कर्मी एड्रियाने असिस भी थे। उन्हें कास्कावेल रीजनल एयरपोर्ट से साओ पाउलो के लिए फ्लाइट पकड़नी थी। एड्रियाने ने कहा कि वे सुबह के 9.40 बजे काउंटर पर पहुंच गए थे। लेकिन देखा कि वहां कोई एजेंट नहीं था। वे काफी देर वहां खड़े रहे और कॉफी पीते हुए फ्लाइट शेड्यूल स्क्रीन को खंगालते रहे, लेकिन फ्लाइट 2283 के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

एड्रियाने ने सुबह के 10.40 तक फ्लाइट्स को खंगाला। उन्होंने देखा कि पहले से ही लंबी लाइन लगी है। उन्होंने पूछताछ की तो बताया गया कि बोर्डिंग में सिर्फ एक घंटा बचा है और आपको इसकी इजाजत नहीं मिल पाएगी। एड्रियाने ने तमाम मिन्नतें कीं, लेकिन काउंटर पर खड़े एजेंट ने उन्हें मंजूरी नहीं दी। घटना के बाद एड्रियाने ने कहा कि उस व्यक्ति ने मेरी जान बचा ली। उसने अपना काम किया, अगर उसने ऐसा नहीं किया होता तो मैं आज जिंदा नहीं होता।

ये भी पढ़ेंः ब्राजील में क्रैश हुए प्लेन का वीडियो आया सामने, 2 मिनट में 13 हजार फीट गिरा, हादसे में मारे गए 62 यात्री

गलत गेट पर फंसा, जान बच गई

ब्राजील के न्यूज आउटलेट जी1 से एक और युवा पैसेंजर ने कहा कि वह और उसके तीन दोस्त उन 10 यात्रियों में शामिल थे, जो गलत गेट पर फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे। दिन के 11 बजे उसे आभास हुआ कि वह फ्लाइट मिस कर गया है। वह काउंटर पर पहुंचा और पूछताछ की, लेकिन गेट पर खड़े एजेंट ने उसे रोक दिया। युवा पैसेंजर ने एजेंट को मनाने की कोशिशें कीं, लेकिन उसके दांव पेंच काम नहीं आए।

काउंटर पर खड़ी एक महिला एजेंट से उसने कहा कि मुझे इसी फ्लाइट से जाना है। मुझे जाने दीजिए लेकिन महिला एजेंट ने मना कर दिया। एजेंट ने कहा कि मैं सिर्फ आपकी फ्लाइट को रिशेड्यूल कर सकती हूं। इसके बाद उसने फ्लाइट का टाइम रिशेड्यूल करके शाम के 6.20 बजे कर दिया।

ये भी पढ़ेंः 23000 फीट ऊंचाई से प्लेन गिरा; पेड़ों-दीवार से टकराकर क्रैश हुआ, आग में जिंदा जले 40 पैसेंजर्स

2 मिनट में 13 हजार फीट का गोता

फ्लाइट रडार 24 के मुताबिक टर्बोक्रॉप 72-500 फ्लाइट ने 17 हजार फीट की ऊंचाई पर अचानक से गोता लगाया और 2 मिनट के भीतर 13 हजार फीट से ज्यादा नीचे गिरते हुए क्रैश हो गई। दोपहर के 12.23 बजे फ्लाइट 16,404 फीट की ऊंचाई पर थी, और 1.21 बजे उसने गोता लगाया और 1.22 बजे वह 4,101 फीट पर आ गिरी।

प्लेन क्रैश के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अंतिम क्षणों में विमान हवा में नाचते हुए नीचे गिर रहा है और फिर क्रैश हो जाता है। विन्हेडो में साओ पाउलो मिलिट्री पुलिस स्टेशन को एक स्थानीय नागरिक ने 1.28 बजे फोन करके बताया कि एक प्लेन क्रैश हो गया है। इसके साथ राहत और बचाव कार्य के लिए एजेंसियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो