होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

9 महीने के बच्चे पर फेंकी उबलती कॉफी, 60 फीसदी झुलसा मासूम; पुलिस के हाथ लगा 'दरिंदे' का ये बड़ा सुराग

World News in Hindi: ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स ने मासूम के साथ जुल्म की सारी हदें पार कर दीं। आरोपी विदेशी बताया जा रहा है। वह न तो बच्चे को जानता था, उसकी वारदात के पीछे मंशा क्या थी? पुलिस अभी जांच कर रही है। लेकिन पुलिस को एक बड़ा सुराग हाथ लगा है।
07:58 PM Oct 03, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

World Latest News: ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड राज्य की राजधानी ब्रिस्बेन में कुछ दिन पहले हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था। यहां एक महिला अपने बच्चे को पार्क में पिकनिक पर लेकर आई थी। तभी एक अजनबी शख्स ने बच्चे के ऊपर खौलती कॉफी उड़ेल दी थी। 9 महीने का बच्चा वारदात के बाद 60 फीसदी तक झुलस गया था। अब आरोपी के बारे में पुलिस को कुछ लीड मिली है। पुलिस के अनुसार आरोपी दिमागी तौर पर बीमार है। उसने गर्म कॉफी का पूरा थर्मस बच्चे पर उड़ेल दिया था। इसके बाद मौके से फरार हो गया था।

Advertisement

पिकनिक मनाने आई थी मां

हैनलॉन पार्क में बच्चे को मां पिकनिक पर लेकर आई थी। आरोपी जब भाग रहा था, तब वह सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया था। पुलिस ने कई फुटेज कब्जे में ली थीं। जिसके बाद आरोपी की पहचान हो गई है। पुलिस ने उसका नाम तो सार्वजनिक नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि 33 साल का आरोपी चीनी नागरिक है। जो स्टूडेंट वीजा पर आया था। पुलिस को और भी सुराग आरोपी के बारे में हाथ लगे हैं।

यह भी पढ़ें- इजराइल ने एक को मारा ‘पैदा’ हो गए 100 नसरल्लाह, हिजबुल्लाह प्रमुख की मौत के बाद चौंकाने वाली खबर

साउथ वेल्स इलाके में घटना के बाद आरोपी ने शहर छोड़ दिया था। वह सिडनी एयरपोर्ट से 31 अगस्त को फरार हो गया था। तब पुलिस ने उसके खिलाफ गंभीर रूप से शारीरिक नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया था। बच्चे का चेहरा, ऊपरी हिस्सा औ हाथ बुरी तरह झुलस गया था। डॉक्टरों के अनुसार जलने के निशान ताउम्र रहेंगे। कार्यवाहक सहायक पुलिस आयुक्त एंड्रयू मैसिंघम ने कहा कि पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। इंटरपोल को भी आरोपी के बारे में जानकारी दी गई है।

Advertisement

नर्स ने बचाई थी जान

अभी तक आरोपी का ऑस्ट्रेलिया में कोई और आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। वारदात से पहले 27 अगस्त को बच्चे के कंबल पर खेलते की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। बच्चे को सबसे पहले ड्यूटी से घर जा रही नर्स ने बचाया था। नर्स ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी थी। बच्चे को पैरामेडिक्स के आने से पहले उसने ठंडे पानी में बैठाए रखा था। बच्चे की मां के आंसू अब भी नहीं थम रहे। मां को अफसोस है कि वह अपने बच्चे की रक्षा नहीं कर सकी। मां के जेहन में अब भी हमले की यादें ताजा हैं। आरोपी ने मासूम पर क्यों हमला किया? उसकी समझ से परे है। जासूस इंस्पेक्टर पॉल डाल्टन का कहना है कि जल्द आरोपी को दबोच लेंगे।

यह भी पढ़ें- कौन हैं IAS नियाज? जिन्हें ‘खान’ टाइटल का हुआ नुकसान; बयानों पर पहले भी हुआ विवाद

Open in App
Advertisement
Tags :
World News In Hindi
Advertisement
Advertisement