चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

317 किलो वजनी शख्स ने जन्मदिन से पहले दम तोड़ा, 6 फायर फाइटर्स की मदद से पहुंचा था अस्पताल

Jason Holton Dies : ब्रिटेन के सबसे मोटे व्यक्ति की मौत हो गई है। उसने अपने 34वें जन्मदिन से पहले ही दम तोड़ दिया। उन्हें 6 फायर फाइटर्स की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।
09:37 AM May 05, 2024 IST | Deepak Pandey
Jason Holton Death
Advertisement

Britain Heaviest Man Death : ब्रिटेन का सबसे मोटा व्यक्ति अब नहीं रहा है। 34 साल के जेसन होल्टन का वजन 317 किलो था। अंगों की विफलता के चलते जेसन की शनिवार को मौत हो गई। उनकी 55 वर्षीय मां लीसा ने इसकी जानकारी दी है।

Advertisement

ब्रिटेन के सबसे भारी व्यक्ति जेसन होल्टन ने अपने 34वें जन्मदिन से एक हफ्ते पहले दम तोड़ दिया। मां लीसा ने बताया कि 6 फायर फाइटर्स की मदद से बेटे को विशेष एंबुलेंस के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। रॉयल सरे काउंटी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वह अबतक आठ बार अस्पताल में भर्ती हो चुका है। हर बार डॉक्टरों ने उसे बचा लिया था। इस बार भी लग रहा था कि उसकी जान बच जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं सका।

यह भी पढ़ें : 10 करोड़ की लाटरी हारा तो गर्लफ्रेंड पर गुस्सा उतारा, एक्स को भी ‘मारा’

जेसन होल्टन की किडनी काम नहीं कर रही थी

Advertisement

लीसा ने कहा कि जब जेसन होल्टन को अस्पताल में एडमिट कराया गया था, तब उसकी किडनी काम नहीं कर रही थी। डॉक्टरों ने बताया था कि एक हफ्ते के अंदर उसकी मौत हो जाएगी, क्योंकि उसके अंग काम करना बंद कर दिए थे।

यह भी पढ़ें : कितनी खतरनाक है लाफिंग गैस? बेटी की गई थी जान, मां ने की बैन करने की मांग

अंग विफलता और मोटापा है मौत की वजह

डॉक्टरों की रिपोर्ट के अनुसार, जेसन की मौत की वजह अंग विफलता और मोटापा है। आपको बता दें कि इससे पहले 2015 में 33 वर्षीय कार्ल थॉम्पसन की मौत हुई थी। उनका वजह 414 किलो था। वह चलने फिरने और कोई भी काम अपने से नहीं कर पाता था।

Advertisement
Tags :
britain newsworld news
Advertisement
Advertisement