खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जले हुए अंग, जख्मों पर बदबूदार दवाई; क्या एलियंस ने मारा था मशहूर बिजनेसमैन, देखें क्या कहती जांच रिपोर्ट?

Zigmund Adamski Murder Mystrey: बिजनेसमैन जिग्मंड एडम्स्की का मर्डर केस आज तक अनसुलझा है। लाश बुरी हालत में मिली थी, लेकिन आज तक हत्या होने की वजह पता नहीं चली। हत्या कैसे हुई, इसका खुलासा भी नहीं हुआ। आइए जानते हैं कि आखिर केस क्या है?
01:03 PM Jul 21, 2024 IST | Khushbu Goyal
Businessman Zigmund Adamski Dead Body
Advertisement

Businessman Zigmund Adamski Murder Mystry: ब्रिटेन में माइनिंग इंडस्ट्री के मशहूर बिजनेसमैन ज़िग्मंड एडम्सकी की मौत कैसे हुई? क्या उसे रूस की एजेंसी KGB ने मारा था या एलियंस ने उसकी हत्या की थी, यह आज तक रहस्य बना हुआ है। जून 1980 में यॉर्कशायर के रहने वाले जिग्मंड की लाश बहुत बुरी हालत में कोयले के 10 फीट ऊंचे ढेर के ऊपर मिल थी। उनकी शर्ट, पर्स और घड़ी गायब थी।

Advertisement

उन्होंने जो सूट पहना हुआ था, वह उनके शरीर पर अजीबोगरीब तरीके से बंधा हुआ था। शरीर के सभी अंग जले हुए थे और उन पर अजीबोगरीब और गंदी-सी दिखने वाली बदबूदार दवाई लगी थी, जो एक तरल पदार्थ था। आज तक दुनियाभर के वैज्ञानिक उस दवाई के बारे में पता नहीं लगा पाए हैं। न ही उस तरल पदार्थ की शिनाख्त हो पाई है?

 

Advertisement

आज तक मर्डर केस अनसुलझा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जिग्मंड की मौत दिल का दौरा पड़ने से होने की पुष्टि हुई, लेकिन लाश की हालत देखकर पुलिस को कुछ और ही शक था, जो पुख्ता नहीं हो सकता। जिग्मंड की पत्नी लोटी ने उनके अपहरण का शक जताया था। ऐसी भी अफवाहें थीं कि उनका अपने परिवार के एक सदस्य के साथ झगड़ा चल रहा था, जो इस भयावह घटना से पहले उनके और उनकी पत्नी के साथ रहने आया था, लेकिन 5 दिन जिग्मंड कहां रहे?

उनकी मौत कैसे हुई? किसने और क्यों मारा? जख्मों पर दवाई किसने लगाई थी और वह दवाई कौन-सी है? आज तक इन सवालों का जवाब नहीं मिल पाया है। इस तरह एक बिजनेसमैन की हत्या एक मिस्ट्री बन गई है, जिसका न तो कोई सबूत मिला और न ही कोई सुराग मिला। परिवार और पुलिस दोनों के लिए मर्डर केस अनसुलझा है।

यह भी पढ़ें:72 साल के बुजुर्ग ने दिखाया दम, जामुन तोड़ते वक्त भालू ने किया हमला तो बंदूक से कर दिया ढेर

जानें कैसी हालत में मिली थी लाश?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 56 साल के जिग्मंड एडम्सकी उर्फ जिग्गी किराने का सामान खरीदने के लिए निकले थे, लेकिन वापस लौटकर नहीं आए। 5 दिन से लापता जिग्मंड की लाश 6 जून 1980 को उनके घर से 30 मील दूर वेस्ट यॉर्कशायर के टिंगले में टोडमॉर्डेन इलाके में एक कोयले के टीले के ऊपर मिली थी। डेड बॉडी रहस्यमयी तरल पदार्थ से लथपथ थी। चेहरा बर्फ जैसा जमा हुआ था। बाल बेतरतीब ढंग से कटे हुए थे।

जिग्मंड ने जो सूट पहना हुआ था, जो शरीर से बंधा हुआ था। 5 दिन तक लापता रहने के बावजूद उसकी दाढ़ी केवल एक दिन ही बढ़ी थी। सबसे अनोखी बात यह थी कि शरीर के सभी अंग जले हुए थे, जिनका उपचार एक अजीब मरहम से किया गया था, जिसे वैज्ञानिक पहचान नहीं पाए। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि मृतक का किसी अस्पताल में इलाज नहीं कराया गया था।

जिग्मंड की मौत की जांच करने वाले कोरोनर जेम्स टर्नबुल ने कहा कि यह उनके करियर का सबसे रहस्यमयी केस था। जिस हालत में लाश मिली थी, सिद्धांतकारों ने अपने-अपने स्पष्टीकरण दिए, जिसमें केजीबी हमले से लेकर एलियन द्वारा अपहरण तक शामिल था। कुछ लोगों का तो यह भी मानना था कि ज़िग्मंड को बॉल लाइटनिंग का झटका लगा होगा, जो एक दुर्लभ हादसा होगा।

यह भी पढ़ें:‘शी ने लिखा प्यारा सा नोट…’ चीनी राष्ट्रपति के मुरीद हुए डोनाल्ड ट्रंप, जमकर की तारीफ

Advertisement
Tags :
Murder Mysteryworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement