whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

उम्र 96 साल, देश की सबसे बुजुर्ग महिला... कार से टक्कर मारकर ली शख्स की जान, क्या जेल में कटेगी रात?

Britain Oldest Woman Convicted : एक बुजुर्ग महिला 96 साल की उम्र मे दोषी ठहराई गईं। उसने कार से टक्कर मारकर एक शख्स की जान ले ली। क्या उस महिला की रात जेल में कटेगी? आइए जानते हैं कि अदालत ने क्या सजा सुनाई?
10:06 PM Sep 30, 2024 IST | Deepak Pandey
उम्र 96 साल  देश की सबसे बुजुर्ग महिला    कार से टक्कर मारकर ली शख्स की जान  क्या जेल में कटेगी रात
ब्रिटेन की सबसे बुजुर्ग महिला।

Britain Oldest Woman Convicted : ब्रिटेन की सबसे बुजुर्ग महिला को खतरनाक ड्राइविंग के आरोप में दोषी ठहराया गया है। अदालत ने महिला को हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए सजा के रूप में जुर्माना लगाया। साथ ही पांच साल के लिए ड्राइविंग पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन वह जेल जाने से बच गई। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Advertisement

96 वर्षीय जून मिल्स अपनी कार से जा रही थीं, तभी कंट्रोल खो गया और गाड़ी फुटपाथ पर चढ़ गई। महिला ने अपनी कार से 76 वर्षीय ब्रेंडा जॉयस को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इससे पहले करीब पिछले साल 2 अगस्त को जून मिल्स ने एक 80 वर्षीय वृद्ध को भी घायल कर दिया था। इस मामले में अदालत में सुनवाई हुई।

यह भी पढ़ें : चैन से मौत की नींद सुलाता है Suicide Capsule! अंदर सुनाई देता है 8 शब्दों का ये आखिरी मैसेज

Advertisement

बुजुर्ग महिला के वकील ने क्या दी दलील?

अदालत ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि यह मामला एक बहुत बड़ी त्रासदी है। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई और दूसरी घायल हो गई। जब यह हादसा हुआ, उस वक्त मिल्स की कार तेज स्पीड में थी। इस पर महिला पक्ष के वकील ने कहा कि एक्सीलेटर पैडल उसके पैर के नीचे गिर गया, जिससे वह घबरा गई। उन्होंने अपनी दलील में माना कि गाड़ी की स्पीड तेज थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें : 8 बार हुआ था कोरोना, अब इस बीमारी से पीड़ित है युवती, शीशे में अपना चेहरा देखने से लगता है डर

अदालत ने क्या सुनाया फैसला?

जब उसे गिरफ्तार किया गया तो मिल्स ने पुलिस को बताया कि उसे लगा कि पैडल फर्श पर गिर गया, जिससे वह आगे की ओर झुक गई। उन्होंने कहा कि यह सब इतनी तेजी से हुआ, जिससे उसका नियंत्रण खो गया। अदालत ने दलील सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने बुजुर्ग महिला पर 1,500 पाउंड का जुर्माना लगाया और पांच वर्ष के लिए ड्राइविंग की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया। अधिक उम्र की वजह से अदालत ने महिला को जेल की सजा नहीं सुनाई।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो