whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बार-बार हुआ गंदा काम तो सर्जरी करा लड़का बन गई ये खूबसूरत लड़की

British girl Sinead Watson: तकनीकि के इस जमाने में जेंडर बदलना कोई मुश्किल काम नहीं है। हालांकि एक खूबसूरत लड़की ने जमाने से तंग आकर लड़का बनने की ठानी। मगर इसके परिणाम काफी भयानक थे, जिसके बारे में सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।
11:16 AM May 04, 2024 IST | Amit Kumar
बार बार हुआ गंदा काम तो सर्जरी करा लड़का बन गई ये खूबसूरत लड़की

Sinead Watson changed Gender: ज‍िंदगी में खुश‍ियों की तलाश के ल‍िए इंसान क्‍या कुछ नहीं कर जाता है। ये कहानी है एक खूबसूरत लड़की की। 23 साल की उम्र तक उसकी पहचान एक बेहद सुंदर लड़की के रूप में थी। मगर फ‍िर उसने कुछ ऐसा करने की ठानी क‍ि ज‍िसके बारे में क‍िसी ने सोचा भी नहीं। वो सर्जरी कराकर लड़का बन गई। मगर चैन यहां भी नहीं म‍िला और पांच साल बाद वह फ‍िर से लड़की बन गई। अब उसकी ज‍िंदगी क‍िसी जहन्‍नुम से कम नहीं रह गई है। द‍िन-रात उसे बेइंतहा दर्द से गुजरना पड़ रहा है।

द सन की खबर के अनुसार एक लड़की को आख‍िर क्‍यों इतने बदलावों से होकर गुजरने की जरूरत पड़ा। वो भी तब जब इसके पीछे की वजह समलैंग‍िकता नहीं थी। क्‍यों एक लड़की खुद को लड़का बनाने और फ‍िर कुछ साल बाद फ‍िर से लड़की का शरीर हास‍िल करने को कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो गई? अगर आप वजह सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे।

23 साल की उम्र में उठाया बड़ा कदम

Sinead Watson नाम की ब्र‍िट‍िश लड़की काफी खुशम‍िजाज थी। अपने कॉलेज में मजाक‍िया अंदाज की वजह से काफी फेमस भी थी। मगर एक द‍िन उसने बड़ा फैसला ले ल‍िया। लगातार हो रही छेड़छाड़, यौन हमलों से वह ड‍िप्रेशन में चली गई। ज‍िस चेहरे पर हमेशा मुस्‍कुराहट रहती थी, उस पर टेंशन और गुस्‍सा रहने लगा। यह सब इतना ज्‍यादा बढ़ गया क‍ि उसने फैसला ले लिया क‍ि वह सेक्‍स ही चेंज करा लेगी।

23 साल की उम्र में वह एक ऑनलाइन ट्रांस कम्‍युन‍िटी से जुड़ गई। उसके द‍िमाग में यह बात घर कर गई क‍ि अगर वह अपना सेक्‍स चेंज करा लेती है तो सब समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी। फ‍िर क्‍या? ग्‍लास्‍गो के एक हॉस्‍प‍िटल में जाकर उसने सर्जरी करा ली और सीनेड से सीन बन गई। मगर शरीर से तो वह लड़का बन गई, लेक‍िन मन से लड़की ही रही।

रोज झेलना पड़ रहा है दर्द

जब उसने सर्जरी कराई तो उसे कहा गया क‍ि जल्‍द ही आप पुरुष की बॉडी की आदी हो जाएंगी। पुरुषों की तरह द‍िखने के ल‍िए उसे Male Harmone की डोज दी गई। इसकी वजह से उसके दाढ़ी-मूंछ उग आई। आवाज भारी हो गई। डॉक्‍टरों ने भरोसा द‍िलाया क‍ि जल्‍द ही सब ठीक हो जाएगा। लेक‍िन उसे हर रोज दर्द से गुजरना पड़ता है। ब्रेस्‍ट की जगह परमानेंट न‍िशान रह गए।

ज‍िंदगी हो गई बर्बाद

एक लड़के के शरीर में कैद होने के बाद उसकी ज‍िंदगी ही बर्बाद हो गई। ब्रेक अप हो गया। शराब की लत लग गई। बेसहाराओं के ल‍िए बने हॉस्‍टल में उसे रहना पड़ रहा है। उसे डॉक्‍टर्स पर गुस्‍सा भी है और अब वह फ‍िर से अपना पुराना शरीर पाना चाहती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो