whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिना कंडोम वेश्याओं से संबंध बनाओ; सैनिकों ने बताया- कैसे कैंप में टॉस करके होता था 'बहादुर' कौन का फैसला?

Army Training Camp Dangerous Secret: सैनिकों के ट्रेनिंग कैंप का एक ऐसा खौफनाक सच सामने आया है, जिसकी वजह से वे एड्स का शिकार हो जाते हैं। सैनिकों ने नाम छापने की शर्त पर वह सच दुनिया को बताया और हर साल हजारों सैनिक आज भी उस कैंप में भेजे जाते हैं।
12:58 PM Apr 07, 2024 IST | Khushbu Goyal
बिना कंडोम वेश्याओं से संबंध बनाओ  सैनिकों ने बताया  कैसे कैंप में टॉस करके होता था  बहादुर  कौन का फैसला
British Soldiers Training Camp Prostitution Connection

Kenya Training Camp Secret Exposed: ट्रेनिंग कैप के बीच में एक सेशन होता था, जिसमें सिक्का उछालकर टॉस करके यह फैसला किया जाता था कि कौन-सा सैनिक कितना बहादुर है? जो टॉस जीत जाता था, उसे वेश्या के साथ यौन संबंध (Physical Relations) बनाकर अपनी बहादुरी साबित करनी पड़ती थी। टॉस की शर्त क्या होती थी, हेड्स आए तो संबंध बनाते समय आप कंडोम का उपयोग कर सकते हैं।

टेल्स आए तो कंडोम का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इस वजह से कई सैनिकों को एड्स (AIDS) हो गया था। जी हां, यह सच है और ऐसा होता था केन्या (Kenya) के ट्रेनिंग कैंप में जहां, ब्रिटिश सैनिकों को इस सेशन में हिस्सा लेने को मजबूर किया जाता था। इतना ही नहीं, संबंध बनाने के बाद उक्त वेश्या से सैनिक की बहादुरी की रिपोर्ट ली जाती थी।

यह भी पढ़ें:खौफनाक रैगिंग! सीनियर्स ने लड़के के प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, जिंदगी-मौत से जूझ रहा बच्चा

केन्या की 5 फीसदी आबादी एड्स पॉजिटिव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केन्या के ट्रेनिंग कैंप में ब्रिटिश सैनिकों के साथ होने वाले इस व्यवहार का खुलासा एक सैनिक ने नाम नहीं बताने की शर्त पर किया। उसने बताया कि कथित तौर पर वरिष्ठ सैनिक यह निर्धारित करने के लिए एक सिक्का उछालते हैं कि सैनिक कितने बहादुर हैं? इसके लिए सैनिकों को कैंप में कंडोम पहनकर आना पड़ता था। वहां वेश्याएं भी होती थीं, जिनमें से पसंदीदा वेश्या चुनने के लिए कहा जाता था।

मना करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी जाती थी। इस दावे ने केन्या की सरकार को भी टेंशन में डाल दिया था, क्योंकि मीडिया रिपोर्ट के जरिए केन्या के नान्युकी में ब्रिटिश बेस के करीब वेश्याओं के बढ़ते उपयोग की चेतावनी दी गई। वहीं केन्या की 5 फीसदी आबादी एचआईवी और एड्स पॉजिटिव है, जबकि ब्रिटेन में यह आंकड़ा 0.2 फीसदी है।

यह भी पढ़ें:26000 फीट ऊंचाई पर आग, चारों इंजन बंद, नीचे शार्क-ज्वालामुखी; जानें कूल पायलट ने कैसे बचाई 263 लोगों की जान?

कैंप में नाई की दुकान पर मिलती सर्विस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 8 सप्ताह तक लाइव फायरिंग की प्रैक्टिस करने के लिए हर साल लगभग 10,000 ब्रिटिश सैनिकों को केन्या में तैनात किया जाता है, लेकिन कैंप में वेश्याओं और टॉस की कहानी सामने आने के बाद ब्रिटिश मेडिकल जर्नल मिलिट्री हेल्थ में प्रकाशित एक अध्ययन के लिए सैनिकों से बेस के बाहर घूमने वाली वेश्याओं के इस्तेमाल को लेकर पूछताछ की गई।

एक सैनिक ने नाम न छापने की शर्त पर रक्षा मंत्रालय को बताया कि कैंप में नाई की दुकानों पर भी वेश्याओं की सुविधा मिलती है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा किया कि वह ट्रिमिंग के लिए गया था। जब बाल काटने का काम पूरा हो गया तो उसे पीछे के कमरे में ले जाया गया और उसे कई महिला यौनकर्मियों को दिखाया गया। फिर नाई ने पूछा कि क्या उसे कोई अतिरिक्त सेवा चाहिए।

यह भी पढ़ें: इंसानियत हुई शर्मसार! कपड़े फाड़े, अर्धनग्न करके घुमाया, बालों से घसीटा; प्रेमिका लेकर भागा बेटा, मां को दी सजा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो