खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नाबालिग नन से रेप... बुद्ध बाॅय के नाम से फेमस आध्यात्मिक गुरु को मिली कुकर्मों की सजा

Ram Bahadur Bamjan: राम बहादुर बामजन पर एक मठ में नाबालिग नन से रेप करने में आरोप में अरेस्ट किया गया था। इससे पहले उन पर 2010 में भी नाबालिगों से यौन शोषण करने का आरोप लगा था। पुलिस ने उनको इस साल जनवरी में अरेस्ट किया था।
09:39 AM Jul 02, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राम बहादुर बामजन
Advertisement

Ram Bahadur Bamjan: नेपाल की अदालत ने बुद्ध बाॅय के नाम से मशहूर आध्यात्मिक नेता को 10 साल कारावास की सजा सुनाई है। बुद्ध बाॅय के नाम से प्रचलित राम बहादुर बामजन को जनवरी 2024 में नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न के अलावा 4 भक्तों के गायब होने के मामले में अरेस्ट किया गया था। पिछले सप्ताह नेपाल के सरलाही जिला अदालत ने उन्हें यौन शोषण का दोषी ठहराया था। ऐसे में कोर्ट ने 1 जुलाई सोमवार को सजा का ऐलान कर दिया। जिला कोर्ट के रजिस्ट्रार ने न्यूज एजेंसी को दिए बयान में कहा कि उसे 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही बामजन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।

Advertisement

बता दें कि 33 साल के बामजन को उनके भक्त गौतम बुद्ध का अवतार मानते हैं। उनके भक्तों के अनुसार वे महीनों तक बिना कुछ खाए-पीए और बिना नींद के ध्यान कर सकते है। 2010 में उनके खिलाफ यौन शोषण की कई शिकायतें दर्ज हुई थी। ऐसे आरोपों पर सफाई देते हुए बामजन ने कहा कि उन्हें ध्यान के दौरान लगातार परेशान किया जा रहा था इसलिए उन्होंने कुछ भक्तों की पिटाई कर दी थी। ऐसे में वे उन पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। 2018 में बामजन पर एक नन ने मठ में बलात्कार करने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ेंः गोद लिए 2 बच्चों को पहले भूख से तड़पाया, फिर कर दी हत्या! सलाखों के पीछे 63 साल की महिला

Advertisement

जनवरी में पुलिस ने किया था अरेस्ट

नेपाल की केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बामजन को इस साल राजधानी काठमांडू के एक बाहरी इलाके से अरेस्ट किया था। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान उसके पास से 30 मिलियन नेपाली रुपये और 22 हजार 500 डाॅलर की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा था। सजा सुनाए जाने के बाद भी राम बहादुर के भक्तों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। एक समय करीब 10 हजार से ज्यादा भक्त जंगल में उसके चमत्कार को देखने के लिए इकट्ठा हुए थे। वह 16 साल की उम्र में 9 महीनों के लिए गायब हो गए थे। इसके बाद भक्तों ने उनकी सफल वापसी के लिए प्रार्थना की थी।

ये भी पढ़ेंः Qantas Airline की फ्लाइट में कैसे गई भारतीय मूल की युवती की जान? 4 साल बाद आ रही थी घर

Advertisement
Tags :
Buddha boynepal policeram bahadur bomjan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement