चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कैमिकल गैस लीक होने से 18 बच्चे अस्पताल में भर्ती, अमेरिका के स्कूल को कराया खाली

California School Unknown Gas Leak: कैलिफोर्निया के एक स्कूल से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक स्कूल में अचानक गैस लीक होने से कई बच्चों की जान पर बन आई है। हालांकि इस कैमिकल गैस के बारे में अभी तक पुलिस को कई सुराग नहीं मिला है।
04:43 PM May 09, 2024 IST | Sakshi Pandey
Bobby Duke School America California
Advertisement

California School Unknown Gas Leak: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बड़ी दुर्घटना हो गई है। कोचेला के एक स्कूल में अचानक गैस लीक होने लगी, जिसने कई बच्चों के स्वास्थ को प्रभावित किया है। इस हादसे का शिकार 18 बच्चों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पा लिया है।

Advertisement

दमकल कर्मियों ने संभाला मोर्चा

दरअसल ये मामला कैलिफोर्निया के बॉबी ड्यूक मिडिल स्कूल का है, जहां आज कल यानी बुधवार की सुबह एक कैमिकल गैस लीक होने लगी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया, जिसमें पुलिस की गाड़ी से लेकर फायर ट्रक और एंबुलेंस देखी जा सकती हैं। खबरों की मानें तो स्कूल में कोई अजीब सी कैमिकल गैस लीक हुई है। ऐसे में दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल और स्कूल के 24 कमरों को खाली कर दिया है।

Advertisement

18 लोग हुए प्रभावित

सोशल मीडिया पर वायरल को रहे ट्वीट में खुलासा हुआ कि इस हादसे में 18-19 लोगों की हालत खराब हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इनमें स्कूल के बच्चों सहित एक कर्मचारी भी शामिल है। गैस लीक होने के कारण सभी को चक्कर आने की शिकायत थी, जिसके कारण पुलिस ने नजदीकी तीन अस्पतालों में सभी को भर्ती करवा दिया है। इस हादसे में किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ है।

जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि पुलिस मामले की तफतीश में लगी है। मगर अभी तक गैस लीक से जुड़ा कोई सुराग मिला है। स्कूल में अचानक गैस कैसे लीक हुई और ये कैमिकल गैस कहां से आई? इन सभी सवालों पर सस्पेंस बना हुआ है। प्रशासन ने भी कुछ समय के लिए स्कूल बंद कर दिया है और मामले पर जांच चल रही है।

Advertisement
Tags :
world news
Advertisement
Advertisement