चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जज साहब, मुझे 'दौरा' पड़ा था, पत्नी और दो बेटियों संग खाई में कार कुदाने वाले ने दिया तर्क

Dharmesh Arvind Patel: पेशे से रेडियोलॉजिस्ट धर्मेश अरविंद पटेल पर आरोप है कि उसने जानबुझकर अपनी कार 250 फीट गहरी खाई में कूदा दी थी। इस दौरान कार में उसकी पत्नी और दो नाबालिग बेटियां भी थीं, हालांकि हादसे में सभी सुरक्षित बच गए थे। फिलहाल मामला कोर्ट में विचाराधाीन है।
06:58 PM Apr 28, 2024 IST | Amit Kasana
धर्मेश पटेल अपने परिवार के साथ
Advertisement

California: कैलिफोर्निया में सड़क से 250 फीट नीचे गहरी खाई में कार कुदाने वाले ने कोर्ट में राहत देने के लिए अर्जी दाखिल की है। पत्नी और दो नाबालिग बेटियों की हत्या के प्रयास में आरोपी डॉक्टर धर्मेश पटेल ने कहा कि उन्हें डर था कि कोई उनकी दोनों बेटियों का सेक्सुअल असॉल्ट के लिए अपहरण कर सकता है। उन्होंने अपने बच्चों के लिए बचाव में कदम उठाया और गलती से यह हादसा हो गया।

Advertisement

आरोपी मानसिक रूप से बीमार

आरोपी का कोर्ट में तर्क था कि वह मानसिक रूप से बीमार है और घटना के वक्त उसे अचानक एक मानिसक दौरा आया था। उसे लगा कि कोई उसकी पत्नी और बेटियों को मारना चाहता है, जिसके चलते उसने अपने परिवार को बचाने के लिए कार साइड में की और अचानक हादसा हो गया। इससे पहले पुलिस की पूछताछ में धर्मेश की पत्नी ने उसके डिप्रेशन में होने की बात कही थी।

क्या है पूरा मामला 

2 जनवरी 2023 को कैलिफोर्निया में पेशे से रेडियोलॉजिस्ट धर्मेश अरविंद पटेल अपनी टेस्ला कार में कहीं जा रहे थे। इस दौरान उनकी पत्नी और दो बेटियां भी उनके साथ थी। अचानक कार सड़क से करीब 250 फीट नीचे गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में सभी सुरक्षित बच गए थे। फिलहाल यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

Advertisement

दो साल जेल से बाहर इलाज कराने की मांग

अदालत में धर्मेश के डॉक्टर मार्क पैटरसन ने कोर्ट को बताया उसे आरोपी को 'साइकोसिस' नामक बीमारी है। ये एक तरह का मानसिक रोग है, जिसमें पीड़ित को लगता है कि कोई उसका पीछा कर रहा है। धर्मेश के वकील ने कोर्ट को उसका इलाज कराने के लिए दो साल के लिए राहत देने की मांग की है। इस दौरान उसे जेल से निकालकर अस्पताल में एडमिट करवाया जाएगा। वहीं, इस बीच वो कोई गलती नहीं करता तो उसके ऊपर लगे आरोप वापस ले लिए जाएंगे। फिलहाल कोर्ट ने इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है।

Advertisement
Tags :
CaliforniaCourtCrime NewsTesla car
Advertisement
Advertisement