खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'रोमांस स्कैम' का शिकार हुई 74 साल की महिला, न सिर पर छत बची न पेट भरने को खाना, जानिए पूरा मामला

Canada Romance Scam: कनाडा में एक 74 साल की महिला को इश्क का ऐसा खुमार चढ़ा। वह अपना सब कुछ ऑनलाइन गंवा बैठी। हालत ये हो गई कि उसके पास न रहने को घर बचा, न खाने के लिए खाना। उसे अमेरिकी फौज में सार्जेंट होने का दावा करने वाले एक शख्स ने चूना लगा दिया। महिला के बारे में बेटी ने अपना दर्द बयां किया है।
08:58 PM May 03, 2024 IST | News24 हिंदी
बेटी ने बयां किया मां का दर्द।
Advertisement

Canada News: कनाडा के अल्बर्टा की रहने वाली चैनटेल वेस्टगार्ड ने मां की मौत के बाद अपना दर्द बयां किया है। बेटी ने अपनी 74 साल की मां जर्मिला वेस्टगार्ड के बारे में बताया है। बेटी ने कहा कि उसकी मां को अमेरिकी सेना में सार्जेंट बताने वाले व्यक्ति ने ये कहकर चूना लगाया कि वह अगर उसके भागने में मदद करेगी, तो दोनों साथ रहने लगेंगे। उस आदमी ने मेरी मां से सब कुछ छीन लिया। आरोपी ने मेरी मां से प्यार का झूठा नाटक कर 'रोमांस स्कैम' का शिकार बना लिया। मेरी मां ऐसी महिला थी कि अगर आप उनसे प्यार करते हो तो वो भी अपना दिल पूरी तरह खोल देती थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें:क्यों अपनी लग्जरी Yachts बेचने जा रहे हैं बिल गेट्स; संपत्ति में आई बड़ी गिरावट तो वजह नहीं?

मां उसकी बातों में आ गई और अमेरिका 36 हजार डॉलर से भरा लिफाफा भेजने की कोशिश की। लेकिन ये भुगतान रोक दिया गया और महिला पर जुर्माना ठोंका गया। इस बारे में बैंक को भी सूचना दी गई। जिसके बाद मां से कई लोगों ने कॉन्टैक्ट तोड़ लिया। जिसके बाद भी मां नहीं मानी और आरोपी को पैसे भेजती रही। हालात ये हो गए कि उसके पास खाने और दवा के लिए भी पैसे नहीं रहे। बाद में घर भी बिक गया। पिछले साल एक हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई। घोटालेबाज के कारण उसकी मां तनाव, भय और दूसरी परेशानियों से घिर गई थी। जिसके कारण वे घर से बाहर नहीं निकल सकीं। घोटालेबाज उनको तीन लाख डॉलर से अधिक राशि का चूना लगा गया। जिसके कारण घर भी बेचना पड़ा।

Advertisement

मां की मौत के बाद खुद दिया पैसे भेजने का प्रस्ताव

मां की मौत के बाद बेटी ने घोटालेबाज को पकड़वाने के लिए नाटक रचा। उसने मां बनकर उन लोगों से संपर्क किया और अधिक पैसा भेजने की बात कही। जिसके बाद उसको एक एड्रेस मिला, वहां पुलिस ने रेड की। लेकिन वहां पुलिस को एक महिला मिली, जिसे अरेस्ट नहीं किया गया। पुलिस को महिला ने बताया कि उसके साथ भी ऐसे ही ठगी हुई है। महिला के खिलाफ पुलिस जांच कर रही है। वेस्टगार्ड बताती हैं कि रोमांस के नाम पर ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं। लगातार पीड़ित को पहले विश्वास में लिया जाता है। फिर उसे चूना लगाया जाता है। इसके लिए बदमाश कई डेटिंग्स ऐप्स का भी यूज कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि किसी की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने से पहले सच्चाई जान लें। पैसे मांगने वालों की शिकायत करें।

 

Advertisement
Tags :
Canada news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement