whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'जॉब करनी है तो लेडी बॉस संग सोना होगा', 58 एंप्लाइज ने मानी बात, अब अफसर पहुंची हवालात

Chinese Governor Corruption: चीन की एक महिला अधिकारी को रिश्वत लेने और अपने 58 कर्मचारियों के साथ संबंध बनाने के आरोप में 13 साल जेल की सजा सुनाई गई। इतना ही नहीं कोर्ट ने उन पर 1 करोड़ 18 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।
01:55 PM Sep 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 जॉब करनी है तो लेडी बॉस संग सोना होगा   58 एंप्लाइज ने मानी बात  अब अफसर पहुंची हवालात
Chinese Governor Corruption

Chinese Sexual Misconduct Scandal: चीन की एक सीनियर महिला अधिकारी को रिश्वत लेने और कर्मचारियों के साथ यौन संबंध बनाने के आरोप में 13 साल की जेल हो गई। झोंग यांग पर आरोप है कि उसने 58 कर्मचारियों के साथ संबंध बनाए तथा करोड़ों रुपये की रिश्वत ली। इतना ही नहीं कोर्ट ने उस पर 1.18 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

Advertisement

झोंग यांग गुइझोउ प्रांत के कियानान की गर्वनर थीं। इसके साथ ही वह कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की उप सचिव रहीं हैं। उन पर अपने लिए काम करने वाले 58 पुरुष कर्मचारियों के साथ संबंध बनाने और 71 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं।

झोंग पर लगे ये आरोप

मामले का खुलासा जनवरी में हुआ जब गुइझोउ रेडिया और टेलीविजन ने एक डाॅक्यूमेंट्री दिखाकर झोंग से जुड़े विवादों को उजागर किया था। झोंग पर आरोप है कि उसने रिश्वत ली और पद का दुरुपयोग करते हुए पसंदीदा कंपनियों को अनुबंध दिलाने में मदद की। इतना ही नहीं झोंग के एक व्यवसायी से करीबी संबंध थे। इसके अलावा उनके साथ काम करने वाले 58 कर्मचारियों के साथ उसने संबंध बनाए। कुछ लोग झोंग द्वारा दिए गए प्रलोभन के चलते उनके प्रेमी बन गए। कुछ लोग न चाहते हुए भी झोंग के साथ संबंध बनाते थे। वे महिला अधिकारी से डरकर ऐसा करते थे। इतना ही नहीं झोंग ने बिजनेस यात्राओं के बहाने अपने प्रेमियों के साथ समय बिताया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः पेजर ब्लास्ट में आया इस CEO का नाम, दुनिया पता कर रही कंपनी का काम? जानें कौन है क्रिस्टियाना

22 साल की उम्र में कम्यूनिस्ट पार्टी में हुई शामिल

मामले का खुलासा होने के बाद अप्रैल 2023 में उसे अरेस्ट कर लिया गया। इसके बाद सितंबर के महीने में उसे सीपीसी से निष्कासित कर दिया गया। डाॅक्यूमेंट्री में झोंग ने कहा कि उन्हें अपने किए पर पछतावा है। बता दें कि झोंग 22 साल की उम्र में कम्यूनिस्ट पार्टी में शामिल हुई थीं। धीरे-धीरे वह पार्टी में जगह बनाती चली गई और नेशनल पीपुल्स कांग्रेस में डिप्टी के पद तक पहुंची।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः पेजर ब्लास्ट में वांटेड Rinson Jose कौन? जिसका वायनाड से नाता, ढूंढ़ रही 3 देशों की पुलिस

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो