होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'जॉब करनी है तो लेडी बॉस संग सोना होगा', 58 एंप्लाइज ने मानी बात, अब अफसर पहुंची हवालात

Chinese Governor Corruption: चीन की एक महिला अधिकारी को रिश्वत लेने और अपने 58 कर्मचारियों के साथ संबंध बनाने के आरोप में 13 साल जेल की सजा सुनाई गई। इतना ही नहीं कोर्ट ने उन पर 1 करोड़ 18 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।
01:55 PM Sep 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Chinese Governor Corruption
Advertisement

Chinese Sexual Misconduct Scandal: चीन की एक सीनियर महिला अधिकारी को रिश्वत लेने और कर्मचारियों के साथ यौन संबंध बनाने के आरोप में 13 साल की जेल हो गई। झोंग यांग पर आरोप है कि उसने 58 कर्मचारियों के साथ संबंध बनाए तथा करोड़ों रुपये की रिश्वत ली। इतना ही नहीं कोर्ट ने उस पर 1.18 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

Advertisement

झोंग यांग गुइझोउ प्रांत के कियानान की गर्वनर थीं। इसके साथ ही वह कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की उप सचिव रहीं हैं। उन पर अपने लिए काम करने वाले 58 पुरुष कर्मचारियों के साथ संबंध बनाने और 71 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं।

झोंग पर लगे ये आरोप

मामले का खुलासा जनवरी में हुआ जब गुइझोउ रेडिया और टेलीविजन ने एक डाॅक्यूमेंट्री दिखाकर झोंग से जुड़े विवादों को उजागर किया था। झोंग पर आरोप है कि उसने रिश्वत ली और पद का दुरुपयोग करते हुए पसंदीदा कंपनियों को अनुबंध दिलाने में मदद की। इतना ही नहीं झोंग के एक व्यवसायी से करीबी संबंध थे। इसके अलावा उनके साथ काम करने वाले 58 कर्मचारियों के साथ उसने संबंध बनाए। कुछ लोग झोंग द्वारा दिए गए प्रलोभन के चलते उनके प्रेमी बन गए। कुछ लोग न चाहते हुए भी झोंग के साथ संबंध बनाते थे। वे महिला अधिकारी से डरकर ऐसा करते थे। इतना ही नहीं झोंग ने बिजनेस यात्राओं के बहाने अपने प्रेमियों के साथ समय बिताया।

ये भी पढ़ेंः पेजर ब्लास्ट में आया इस CEO का नाम, दुनिया पता कर रही कंपनी का काम? जानें कौन है क्रिस्टियाना

Advertisement

22 साल की उम्र में कम्यूनिस्ट पार्टी में हुई शामिल

मामले का खुलासा होने के बाद अप्रैल 2023 में उसे अरेस्ट कर लिया गया। इसके बाद सितंबर के महीने में उसे सीपीसी से निष्कासित कर दिया गया। डाॅक्यूमेंट्री में झोंग ने कहा कि उन्हें अपने किए पर पछतावा है। बता दें कि झोंग 22 साल की उम्र में कम्यूनिस्ट पार्टी में शामिल हुई थीं। धीरे-धीरे वह पार्टी में जगह बनाती चली गई और नेशनल पीपुल्स कांग्रेस में डिप्टी के पद तक पहुंची।

ये भी पढ़ेंः पेजर ब्लास्ट में वांटेड Rinson Jose कौन? जिसका वायनाड से नाता, ढूंढ़ रही 3 देशों की पुलिस

Open in App
Advertisement
Tags :
ChinacorruptionGovernorphysical relation
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो