whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

11 लोग स्कूल बस ने कुचले; मरने वालों में 5 स्टूडेंट्स, जानें भीषण हादसा कहां और कैसे हुआ?

School Bus Accident: चीन में आज एक स्कूल में भीषण हादसा हुआ है। स्कूल बस ने स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों को कुचल दिया। हादसे में 11 लोगों की मौके पर मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए।
12:07 PM Sep 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
11 लोग स्कूल बस ने कुचले  मरने वालों में 5 स्टूडेंट्स  जानें भीषण हादसा कहां और कैसे हुआ
प्रतीकात्मक तस्वीर।

School Bus Crushed Students Parents: चीन में भीषण हादसा हुआ है। एक स्कूल बस ने बच्चों और उनके अभिभावकों को कुचल दिया। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें 5 स्टूडेंट्स शामिल हैं। वहीं 13 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पूर्वी चीन के शानदोंग प्रांत में आज सुबह हुआ, जब स्कूल बस बच्चों को उतारकर वापस जा रही थी कि अचानक बैलेंस बिगड़ गया और बस स्कूल के एंट्री गेट पर ही भीड़ में घुस गई। अभिभावक बच्चों को छोड़ने स्कूल आए हुए थे, जिन्हें बस ने कुचल दिया। अनियंत्रित बस का आतंक देखकर मौके पर चीख पुकार मच गई। वहीं बस दीवार से टकराकर रुक गई। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस और स्कूल प्रशासन मौके पर पहुंचा। घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक 11 बच्चे और अभिभावक दम तोड़ चुके थे।

हादसे ने याद दिलाया साल 2017 का हादसा

डोंगपिंग काउंटी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हादसा पूर्वी चीन के शानदोंग प्रांत के ताइअन शहर में हुआ। सुबह करीब साढ़े 7 बजे बस स्कूली बच्चों को उतारकर वापस जा रही थी कि अचानक बैलेंस बिगड़ गया। पुलिस ने बस के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है, लेकिन बस का बैलेंस बिगड़ने और हादसा होने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। सोशल मीडिया पर हादसे की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं।

जिनके मुताबिक एक बड़ी ग्रे कलर की बस डैमेज हालत में खड़ी है। बगल में लोग सड़क पर घायल अवस्था में लेटे हुए बच्चों को संभाल रहे हैं। उनके कपड़े खून से सने हुए हैं। बता दें कि साल 2017 में शानदोंग प्रांत के पूर्वी शहर वेइहाई में एक हादसा हुआ था। एक स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त होकर सुरंग के अंदर आग का गोला बन गई थी। हादसे में ड्राइवर, 6 चीनी बच्चे और 5 दक्षिण कोरियाई बच्चे जिंदा जलकर मारे गए थे। वहीं अब इस हादसे ने उस हादसे की यादें लोगों के जेहन में ताजा कर दीं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो