whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कुत्तों को कलर कर बना दिया पांडा! नई प्रजाति बताकर पैसे वसूल रहा था चीन का चिड़ियाघर

China Taizhou Zoo Trolling: चीन का एक जू अपनी करतूतों की वजह से लोगों के निशाने पर आ गया है। जू ने पहले कुत्तों को कलर किया और यहां आने वाले लोगों को नई प्रजाति का पांडा बताया। लेकिन असलियत सबके सामने आ गई। जिसके बाद जू को स्वीकार करना पड़ा कि ये पांडा नहीं, बल्कि सफेद और काले रंग के कुत्ते हैं। जो पांडा की तरह दिखते हैं।
05:29 PM May 07, 2024 IST | News24 हिंदी
कुत्तों को कलर कर बना दिया पांडा  नई प्रजाति बताकर पैसे वसूल रहा था चीन का चिड़ियाघर
पांडा।

China Taizhou Zoo: चीन का एक चिड़ियाघर लोगों के निशाने पर आ गया है। इस जू के कर्मियों ने लोगों को आकर्षित करने के लिए जो तरीका अपनाया, वह काफी रोचक है। चीन के चिड़ियाघर ने आंगतुकों की तादाद को बढ़ाने के लिए पांडा जैसे दिखने वाले कुत्तों को यहां रख दिया। इससे पहले कुत्तों को कलर किया गया, ताकि किसी को सच का पता न लगे। लेकिन असलियत सामने आ ही गई। मामला ताइजोउ जू का है। जिसके प्रबंधन ने अब स्वीकार किया है कि ये पांडा नहीं, बल्कि सफेद और काले रंग के कुत्ते हैं।

लोगों को नई प्रजाति का पांडा दिखाने के बहाने वे लोगों से अधिक पैसे ले रहे थे। चीन में हर साल 1 से 5 मई के बीच मजदूर दिवस मनाया जाता है। इस बार जू में काफी संख्या में लोग जानवरों की प्रजातियां देखने आए। पांडा की तथाकथित प्रजाति दिखाने के नाम पर करीब 2.3 डॉलर (192 रुपये) तक चार्ज लिया गया था। लोगों को अजीब पांडा देखकर पता लग गया था कि कुछ गलत हो सकता है।

यह भी पढ़ें:पाक‍िस्‍तान सेना का घ‍िनौना सच: कर्नल-मेजर जैसे अफसरों ने बच्‍चों के साथ क‍िया गंदा काम, VIDEO भी बनाया!

अब जू प्रबंधन ने गलती मान ली है। जिसके बाद लोग लगातार सवाल दाग रहे हैं। लोगों ने पूछा है कि ये न सिर्फ जानवरों के साथ दुर्व्यवहार है। बल्कि उन लोगों से भी वसूली की गई है, जो गलत है। सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर कई वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कुत्ते के कान, पैर और आंखों के हिस्से के पास काले रंग से कुछ उकेरा जा रहा है। लोगों को जैसे ही पता लगा कि कुछ गलत है। उनमें गुस्सा फैल गया। लोगों ने कहा कि इन कलर्स में केमिकल हो सकता था। जिससे कुत्तों में इन्फेक्शन हो सकता था। उनकी जान जा सकती थी। जू की बेवकूफी के कारण जानवरों को दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा।

पशु क्रूरता के आरोप नकारे

आक्रोश के बाद जू की ओर से सफाई दी गई है कि लोग कुछ संकेत नहीं देख पाए। जू ने संकेत दे दिए थे कि लोग यहां पांडा नहीं देख पाएंगे। जू की ओर से पांडा कुत्तों के संकेत लगाए जाने की बात कही गई है। जिसकी ओर लोगों का ध्यान नहीं गया। जू के एक स्टाफ सदस्य ने पांडा कुत्तों के बारे में अपनी राय दी। कहा कि उनका प्रयास जू में और अधिक मनोरंजन जोड़ना और आगंतुकों की तादाद बढ़ाना है। पशु क्रूरता और लोगों से अधिक वसूली के आरोपों से भी उन्होंने इनकार कर दिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो