whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

24 पत्नियां...बॉर्डर पार जाकर बच्चियों से करता था रेप; 175 साल की जेल; कौन था टोनी अलामो?

Christian Foundation Owner Tony Alamo: अमेरिका के ऐसे सनकी अपराधी के बारे में शायद ही आपने सुना होगा। जो बच्चियों का रेप करता था, बाद में उनको पत्नी बना लेता था। उसे इन मामलों में 175 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन कभी नहीं पूरी होने वाली सजा से पहले ही उसकी मौत हो गई।
11:30 PM Apr 25, 2024 IST | News24 हिंदी
24 पत्नियां   बॉर्डर पार जाकर बच्चियों से करता था रेप  175 साल की जेल  कौन था टोनी अलामो
टोनी अलामो।

Tony Alamo: उग्रवादी पेडो पंथ के नेता टोनी अलामो की मौत उत्तरी कैरोलिना के जेल अस्पताल में हो चुकी है। उसका असली नाम बर्नी लजार हॉफमैन था। जिसको 2009 में रेप के मामलों में 175 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। आरोपी है कि उसने बॉर्डर पार ले जाकर कई बच्चियों को हवस का शिकार बनाया और बाद में पत्नी बनने के लिए मजबूर किया। कई बच्चियों की उम्र सिर्फ 8 साल थी। जब उसकी मौत हुई, उस समय उम्र 82 साल थी। मौत के कारणों का प्रशासन ने खुलासा नहीं किया था। बताया जाता है कि उसकी एक पत्नी की मौत हो गई थी। सनकी उसके प्यार में इतना पागल था कि एक साल तक लाश को घर में ही रखा था।

यह भी पढ़ें:लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, NIA को मिली बड़ी सफलता

10 साल के बच्चे जस्टिन मिलर ने बताया था कि टोनी ने उसके ऊपर चप्पू से 150 वार करवाए थे। मां के सामने उसकी पिटाई करवाई गई। क्योंकि उसका पिता टोनी अलामों के संगठन का विरोधी थी। उसकी मां कैरल ने भी डर के कारण आरोपी का विरोध नहीं किया था। बच्चा उसे दुष्ट अलामो कहता है, जो क्रिश्चियन फाउंडेशन चलाता था। टोनी की सबसे कम उम्र की पत्नी का नाम सुजैन था। जो सिर्फ 8 साल की थी। उसकी मौत हो गई थी, लेकिन उसने लाश को एक साल तक घर में ही रखा था।

बच्चों की बेरहमी से पिटाई करता था

वह बच्चों की बेरहमी से पिटाई करता था। 1960 के दशक में उसके खौफ के ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री भी आ चुकी है। जिसमें आरोपी अपने अनुयायियों को बाल शोषण, लोगों का ब्रेनवॉश करने की सलाह दे रहा है। वह दास प्रथा में विश्वास करता था। वह अमेरिकी सेलिब्रिटी मिस्टर टी, माइली साइरस और निक्की मिनाज की तरह ही अपनी पसंद की जैकेटें पहनता था। कैरी मिलर और कैरोल के बेटे की चप्पू से पिटाई 1988 में हुई थी। वह भगवान को लेकर आदेश दे रहा था। उसने कहा कि जस्टिन अभी भी कैरी से प्यार करता है। जो उसका विरोधी है। इसलिए 150 चप्पू लगाए जाएं। यह भगवान की मर्जी भी है। पिता ने उसको बचाने की कोशिश भी की थी।

यह भी पढ़ें: 1 ही नदी को 2 बार पार करता है ये अनोखा पुल, बनने में लग गए 27 साल; कितनी है लंबाई?

विरोध करने पर मां ने कहा था कि चुप रहो। तुम सजा के हकदार हो। टोनी और उसकी पत्नी सुसान ने 1969 में साप्ताहिक अलामो क्रिश्चियन फाउंडेशन टीवी शो का प्रसारण हॉलीवुड में शुरू किया था। दोनों की जोड़ी बेहद खूबसूरत दिखती थी। सुसान की बेटी क्रिस्टियाओन कोइ बताती हैं कि मां फिल्म स्टार बनना चाह ती थीं। टोनी उनसे संगीत निर्माता होने की बात कहकर मिला था। तब उसकी उम्र 14 साल थी। दोनों ने 1966 में शादी की थी। वे 1970 में अलमोस में सिर्फ 3 बेड वाले घर में रहे। तब तक सिर्फ 200 ही अनुयायी बने थे। धीरे-धीरे खेती और फलों की कमाई से टोनी का साम्राज्य बढ़ता गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो