whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आसमान में फ्लाइट उड़ाते Co-Pilot हुआ बेहोश, हवा में अटकीं 193 यात्रियों की सांसें

Co-Pilot Fainted : अगर आप हवाई सफर कर रहे हैं, आपकी फ्लाइट हवा में हो और विमान के को पालयट की तबीयत बिगड़ गई तो फिर क्या होगा? यह सोचकर ही आपकी रूह कांप जाती होगी। ऐसे ही असल जिंदगी में 193 यात्रियों की सांसें हवा में अटक गईं। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?
10:48 PM Jul 27, 2024 IST | Deepak Pandey
आसमान में फ्लाइट उड़ाते co pilot हुआ बेहोश  हवा में अटकीं 193 यात्रियों की सांसें
उड़ते जहाज में को-पायलट की बिगड़ी तबीयत।

Co-Pilot Fainted : कई बार सफर के दौरान व्यक्ति बीमार हो जाता है या फिर कभी-कभी हालत काफी गंभीर हो जाती है। क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आसमान में फ्लाइट के पायलट की तबीयत बिगड़ गई तब क्या होगा? यह सोचकर ही लोगों की रूह कांप जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। आसमान में फ्लाइट उड़ते समय अचानक से को-पायलट बेहोश हो गया, जिससे हवा में यात्रियों की सांसें अटक गईं। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

लंदन से लिस्बन जा रहा था विमान

ब्रिटेन की एयरलाइन easyJet की फ्लाइट लंदन से पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन जा रही थी, जिसमें 193 यात्री सवार थे। विमान उड़ाने के दौरान को-पायलट की तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गया। इस पर बिना देरी किए पायलट ने विमान को लैंड कर दिया। इसके बाद एयरपोर्ट की मेडिकल टीम को-पायलट को इलाज के लिए ले गई। फिर उसे लिस्बन के सांता मारिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें : नॉनवेज की आड़ में टूरिस्टों को खिलाया जा रहा था डॉग मीट, पुलिस का बड़ा एक्शन

पायलट ने फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की

इसे लेकर easyJet एयरलाइन ने बताया कि पायलट ने नियमों के अनुसार ही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की और फिर को-पायलट को चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई गईं। यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा और भलाई easyJet की सर्वोच्च प्राथमिकता है। यात्रियों की देरी और असुविधा के लिए खेद है।

यह भी पढ़ें : समंदर में मिलीं 171 साल पुरानी 1000 शैंपेन की बोतलें, 40 गोताखोरों ने खोजा जहाज का मलबा

पहले भी पायलट हो चुके हैं बीमार

आपको बता दें कि इससे पहले दिसंबर में पायलट के बीमार पड़ने पर रयानएयर के एक विमान की भी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। यह फ्लाइट लंदन स्टैनस्टेड से मोरक्को जा रही थी। पायलट ने फ्लाइट लैंड करने पहले यात्रियों से कहा था कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है और विमान को दूसरी दिशा में मोड़ने की वजह से एयरपोर्ट पर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो