whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

EVM को हैक कर सकता है AI; एलन मस्क की इस चेतावनी पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट

Rahul Gandhi Tweet on Elon Musk Tweet: EVM मशीन को लेकर एलन मस्क को दावे पर राहुल गांधी ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मस्क ने वोटिंग मशीन को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल से हैक करने का दावा किया है।
12:30 PM Jun 16, 2024 IST | Khushbu Goyal
evm को हैक कर सकता है ai  एलन मस्क की इस चेतावनी पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट
एलन मस्क ने दुनियाभर के लोगों को चेतावनी दी है।

Rahul Gandhi Tweet on Elon Musk Warning: दुनिया में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को लेकर बवाल मचा हुआ है। स्पेसएक्स और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने X हैंडल पर पोस्ट लिखकर एक दावा किया था। उन्होंने लिखा था कि चुनाव में EVM का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। इसे इंसान आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करके हैक कर सकता है। इस दावे पर जहां दुनियाभर के देशों में एक बहस छिड़ गई है, वहीं भारतीय नेशनल कांग्रेस (Congress) के नेता राहुल गांधी ने भी मस्क के दावे का जवाब दिया है। मस्क ने अमेरिकी के राष्ट्रपति पद के दावेदार रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने री-पोस्ट किया और राहुल गांधी ने मस्क की पोस्ट को री-पोस्ट किया।

यह भी पढ़ें:US: चंद सेकंड्स में सैकड़ों फीट नीचे आ गया विमान, यात्रियों की हलक में अटक गई जान

रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर की पोस्ट से हुई शुरुआत

दरअसल, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2024 होने वाले हैं। इसके चलते इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) सुर्खियों में है। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के एक दावेदार रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने एक पोस्ट लिखी थी। इसमें उन्होंने प्यूर्टो रिको में चुनाव के समय EVM के इस्तेमाल में बरती गई अनियमितताओं के बारे में लिखा था। रॉबर्ट ने AP की एकर रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया था कि पेपर ट्रेल के जरिए मशीन में हुई समस्या पहचानी गई और वोटों की फिर से गिनती करके सही परिणाम जारी किया गया। मस्क ने रॉबर्ट की इसी पोस्ट को आधार बनाकर दुनियाभर के देशों को चुनाव में EVM इस्तेमाल न करने को कहा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से इसके हैक होने का खतरा बताया।

यह भी पढ़ें:सऊदी में हज यात्रियों को छाता लाने की क्यों दी जा रही सलाह? 6 लोगों की हो चुकी है मौत

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो