whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'प्रॉपर अंडरवियर पहनें', एयरलाइंस ने स्टाफ के लिए बनाया अजीबो-गरीब नियम, भड़क गए लोग

Delta Airlines Undergarments Rule: डेल्टा एयरलाइंस ने फ्लाइट अटेंडेंट्स के लिए एक नया मेमो जारी किया है। जिसमें अजीबो-गरीब नियम के बारे में बताया गया है।
10:44 PM Sep 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
 प्रॉपर अंडरवियर पहनें   एयरलाइंस ने स्टाफ के लिए बनाया अजीबो गरीब नियम  भड़क गए लोग
Delta Airlines

Delta Airlines Undergarments Rule: एयरलाइन स्टाफ को तरह-तरह के नियम फॉलो करने पड़ते हैं। उनका अपीयरेंस अच्छा हो। कस्टमर्स के साथ अच्छे से व्यवहार हो। यहां तक तो ठीक है, लेकिन कई बार ऐसे अजीबो-गरीब नियम सामने आते हैं। जिसे सुन फ्लाइट अटेंडेंट हैरान रह जाते हैं। डेल्टा एयरलाइंस का ऐसा ही एक नियम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। एयरलाइंस ने अपने स्टाफ को 'प्रॉपर अंडरवियर' पहनने का नियम बनाया है। इस नियम की वजह से एयरलाइंस को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement

हेयर, ग्रूमिंग के नियम शामिल

एयरलाइंस ने हाल ही में दो पेज का एक मेमो जारी किया है। जिसमें ये नियम-कायदे बताए गए हैं। एयरलाइंस ने फ्लाइट अटेंडेंट को इंटरव्यू, ट्रेनिंग और करियर एडवांसमेंट के लिए इसे जारी किया है। इस गाइडलाइन में हेयर, ग्रूमिंग, ज्वैलरी और क्लोदिंग को लेकर प्रॉपर नियम बनाए गए हैं। जिसमें सबसे खास नियम अंडरगारमेंट्स से जुड़ा है।

Advertisement

कस्टमर्स को बेहतरीन माहौल प्राथमिकता

मेमो के अनुसार, प्रॉपर अंडरगारमेंट्स जरूरी हैं, लेकिन ये अदृश्य होने चाहिए। एयरलाइन ने इसी के साथ नए फ्लाइट अटेंडेंट्स को इन स्टेंडर्ड्स और प्रोफेशनलिज्म को फॉलो करने के बारे में कहा है। एयरलाइंस का कहना है कि वह अपने कस्टमर्स को बेहतरीन माहौल देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए फ्लाइट अटेंडेंट्स को इन नियमों को फॉलो करना जरूरी है। कंपनी ने जिन नियमों के बारे में बताया है, उनमें नेचुरल हेयर कलर शामिल है। मेमो में कहा गया है कि हेयर कलर बिना किसी बोल्ड हाइलाइट या आर्टिफिशियल शेड के होना चाहिए।

Advertisement

ये भी पढ़ें: यात्रियों के कान-नाक से बहने लगा खून! फ्लाइट में मची अफरा-तफरी; क्या रही वजह?

पलकें प्राकृतिक दिखनी चाहिए

इसी तरह नियम-कायदों में कहा गया है कि लंबे बाल पीछे की ओर खींचकर कंधों के ऊपर रखे होने चाहिए। अगर यह पीठ के आगे तक फैले हुए हैं तो प्रॉपर पिन अप किया जाना चाहिए। पलकें प्राकृतिक दिखनी चाहिए। नेल्स नियॉन कलर, चमक या हाथ से पेंट किए गए नहीं होने चाहिए। टैटू को कवर किया जाना चाहिए। केवल एक नाक छेदने की अनुमति है। नाक के अलावा, शरीर की अन्य पीयरसिंग को दिखाई देने की अनुमति नहीं है। कपड़े और स्कर्ट घुटने की लंबाई या उससे नीचे होनी चाहिए। एथलेटिक जूते पहनने की अनुमति नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: दिन में मासूम, रात में बन जाता ‘शैतान’, पति ने 72 लोगों से करवाया पत्नी का रेप, रेपिस्टों की भर्ती कराई

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो