whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शारीरिक संबंध बनाए, मुंह बंद रखने को एक करोड़ दिए और...क्या है पोर्न स्टार का विवाद, जिसमें ट्रंप दोषी करार?

Donald Trump Stormy Daniels Controversy: डोनाल्ड ट्रंप और पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के बीच क्या हुआ, जो पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को कोर्टने दोषी करार दे दिया और अब उन्हें सजा भी सुनाई जा सकती है। आइए जानते हैं पूरा मामला और कब-कैसे सुर्खियों में आया?
10:12 AM May 31, 2024 IST | Khushbu Goyal
शारीरिक संबंध बनाए  मुंह बंद रखने को एक करोड़ दिए और   क्या है पोर्न स्टार का विवाद  जिसमें ट्रंप दोषी करार
Donald Trump, Adult Star Stormy Daniels

Donald Trump Stormy Daniels Controversy: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़े विवाद में दोषी करार दे दिया गया है। उन्हें 11 साल को सजा सुनाई जाएगी। जस्टिस जुआन मर्चेन केस की सुनवाई कर रहे हैं और मैनहैटन की पुलिस ने उन पर लगे 34 आरोपों की जांच करके कोर्ट में जांच रिपोर्ट सबमिट की।

5 अप्रैल 2023 को ट्रंप पर आरोप तय हुए थे। 30 मई 2024 को उन्हें दोषी करार दिया गया। कानून के अनुसार, उन्हें करीब 4 साल की जेल की सजा हो सकती है। पहली बार ऐसा हुआ है कि अमेरिका के किसी राष्ट्रपति के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज हुआ और उन्हें दोषी करार दिया गया तो आइए जानते हैं कि ट्रंप और पोर्न स्टार के बीच हुआ विवाद क्या है और कब से शुरू हुआ?

यह भी पढ़ें:USA: एलन मस्क की होगी व्हाइट हाउस में एंट्री! ट्रंप राष्ट्रपति बने तो दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी; रिपोर्ट में दावा

डोनाल्ड ट्रंप पर क्या आरोप लगे?

ट्रंप ने साल 2006 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाए। उसे मुंह बंद रखने के लिए 1.7 करोड़ रुपये दिए। इन देनदारी को छिपाने के लिए बिजनेस के रिकॉर्ड में फर्जी दस्तावेज बनाकर हेराफेरी की। पूरे मामले में ट्रंप पर 34 आरोप लगे। 11 आरोप चेक पर सिग्नेचर करने से जुड़े हैं। 11 आरोप हेराफेरी करने के लिए इस्तेमाल किए गए नकली बिल से जुड़े हैं।

12 आरोपी फर्जी दस्तावेज बनाने और उनमें गलत जानकारी देने से जुड़े हैं। जांच में पता चला कि ट्रंप के वकील माइकल कोहेन ने अपने खाते से पोर्न स्टार को पैसे दिए थे और राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप ने पैसे लौट दिए थे। उन्होंने 10 महीने के अंदर चेक के जरिए पेमंट की। इस पेमेंट को लीगल दिखाने के लिए ट्रंप ने बिजनेस में हेरफेर किया। पुलिस की जांच में सभी 34 आरोप साबित हुए हैं।

यह भी पढ़ें:10 रुपये के 2 नोट इतने कीमती क्यों? 12 लाख 70 हजार में बिके, ये है वजह

पोर्न स्टार ने कोर्ट में सुनाई थी आपबीती

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने कोर्ट में गवाही देते हुए आपबीती सुनाई थी। उन्होंने बताया था कि जुलाई 2006 में एक गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान उनकी 60 साल के ट्रंप से मुलाकात हुई थी, तब वह रियल एस्टेट का काम करते थे। उस समय उनकी तीसरी पत्नी मेलेनिया से उनके बेटे बैरन दुनिया में आए थे। ट्रंप ने उन्हें अपने पेंटहाउस में डिनर पर बुलाया था, जहां दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने।

इसके बाद वे लगातार मिलने लगे और कई बार दोनों के बीच संबंध बने। साल 2016 में राष्ट्रपति चुनाव के दिनों में ट्रंप ने उन्हें एक करोड़ रुपये ऑफर किए और कहा कि वह उनके रिश्ते के बारे में किसी से जिक्र न करे। इसके बाद ट्रंप उन्हें इग्नोर करने लगे। 2018 में वॉल स्ट्रीट जर्नल में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ट्रंप के साथ रिश्ते का खुलासा किया और ट्रंप के खिलाफ क्रिमिनल केस करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान ने ‘धोखा’ दिया, लाहौर समझौता तोड़ा; नवाज शरीफ ने कबूला ‘गुनाह’, स्पीच सोशल मीडिया पर वायरल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो