whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ट्रंप को गोली भी लगी थी या नहीं? FBI डायरेक्टर के बयान से मामले में आया नया मोड़

Donald Trump Shooting Case : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और इस बार हो रहे राष्ट्रपति चुनाव में फिर से दावेदारी ठोक रहे डोनाल्ड ट्रंप की एक रैली में बीते दिनों एक शख्स ने फायरिंग कर दी थी। घटना में ट्रंप भी घायल हो गए थे। ट्रंप ने कहा था कि एक गोली उनके दाएं कान के ऊपरी हिस्से पर लगी थी। लेकिन अब इस मामले की जांच कर रही अमेरीका की टॉप एजेंसी एफबीआई डायरेक्टर के बयान ने केस में कुछ नए सवाल उठा दिए हैं।
06:00 AM Jul 26, 2024 IST | Gaurav Pandey
ट्रंप को गोली भी लगी थी या नहीं  fbi डायरेक्टर के बयान से मामले में आया नया मोड़
FBI says there is a 'question' whether Donald Trump was hit with a bullet or shrapnel. (Image Source: Pixabay)

Donald Trump Assassination Attempt News : बीते दिनों डोनाल्ड ट्रंप पर हुई जानलेवा हमले की कोशिश के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर कहा था कि उन्हें एक गोली लगी थी जो उनके दाएं कान के ऊपरी हिस्से को भेदते हुए निकल दई थी। लेकिन, अब इस मामले की जांच संभाल रही देश की टॉप एजेंसी एफबीआई के डायरेक्टर क्रिस्टोफर रे ने उनकी इस बात पर कुछ शक जताया है। बता दें कि 13 जुलाई को पेन्सिल्वेनिया के बटलर में ट्रंप एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान थॉमस क्रूक्स नामक एक शख्स ने फायरिंग कर दी थी। सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने क्रूक्स को मौके पर ही ढेर कर दिया था।

एफबीआई डायरेक्टर ने रिपब्लिकन की अगुवाई वाली हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के सामने कहा कि यह साफ नहीं है कि इस रैली में ट्रंप के कान पर गोली लगी थी या फिर कांच का कोई टुकड़ा। उन्होंने कहा कि मैं पूर्व राष्ट्रपति के प्रति पूरे सम्मान के साथ मेरा मानना है कि इसे लेकर कुछ सवाल हैं। उन्होंने यह बात कमेटी के चेयरमैन जिम जॉर्डन के एक सवाल पर कही। जॉर्डन ने पूछा था कि थॉमस क्रूक्स ने आठ शॉट फायर किए थे, वो सभी गोलियां कहां-कहां गई थीं। बता दें कि इस हमले में रैली में शामिल एक शख्स की जान चली गई थी। घटना के बाद जब सीक्रेट सर्विस के एजेंट ट्रंप को वहां से ले जा रहे थे तो उन्हें भीड़ की ओर मुट्ठी लहराते देखा गया था।

ट्रंप ने ही बनाया था FBI डायरेक्टर

थॉमस क्रूक्स ने रैली स्थल के पास स्थित एक घर की छत से गोली बारी कर दी थी। इस दौरान ट्रंप के कान से खून निकलते हुए देखा गया था। घटना में 2 और लोग भी घायल भी हुए थे। बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार एफबीआई डायरेक्टर के इस बयान पर ट्रंप की कैंपेन के प्रवक्ता स्टीवन चियंग ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो भी इस साजिश को फर्जी समझ रहा है वह या तो मानसिक रूप से अक्षम है या फिर राजनीतिक कारणों से जानबूझ कर गलत बातें फैलाने की कोशिश कर रहा है। बता दें कि रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ रहे डोनाल्ड ट्रंप ने ही क्रिस्टोफर रे को साल 2017 में एफबीआई का डायरेक्टर नियुक्त किया था।

'आप एफबीआई नहीं चला सकते हैं'

इसे लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने भी रिएक्शन दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा कि मैंने कांग्रेशनल सुनवाई देखी जब क्रिस्टोफर रे से सवाल पूछा गया कि क्या उन्होंने जो बाइडेन के साथ बातचीत के दौरान कॉग्निटिव डिजेनरेशन को नोटिस किया था। इस पर क्रिस्टोफर ने कहा कि मैंने ऐसा कुछ ऑब्जर्व नहीं किया। ट्रंप ने आगे लिखा कि डायरेक्टर क्रिस्टोफर को तुरंत एफबीआई से इस्तीफा दे देना चाहिए और हर बार कांग्रेस के साथ मीठी-मीठी बातें करने से बचना चाहिए। जो बाइडेन कॉग्निटिव और शारीरिक रूप से चैलेंज्ड हैं और अगर आप इसे नहीं देख सकते तो आप एफबीआई की कमान संभालने के योग्य नहीं हैं। आपको इस्तीफा देना होगा।

ये भी पढ़ें: ‘कहीं भी, कभी भी, कैसे भी…’, एलन मस्क ने फिर दिया मार्क जकरबर्ग को फाइट का चैलेंज

ये भी पढ़ें: कमला हैरिस की कैंपेन को चंदा दे चुके हैं डोनाल्ड ट्रंप! अब चुनाव में दोनों हैं आमने-सामने

ये भी पढ़ें: हीटवेव का कहर! 24 घंटे में चली गई 21 लोगों की जान; लगातार छह साल से पड़ रहा सूखा!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो