whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

20 साल का Thomas Matthew Crooks कौन? मैथ्स का जीनियस, जिसने Donald Trump पर चलाई गोली

Donald Trump Attack case: अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने के आरोपी को मौके पर ही मार गिराया गया था। हमलावर की पहचान कर ली गई है। हमलावर मैथ्स का जीनियस बताया गया है। वह पेन्सिलवेनिया के बेथेल पार्क का मूल निवासी था। हमले के पीछे खास वजह सामने आई है।
06:21 PM Jul 14, 2024 IST | Parmod chaudhary
20 साल का thomas matthew crooks कौन  मैथ्स का जीनियस  जिसने donald trump पर चलाई गोली
हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप।

Donald Trump Attacker: यूएस में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग करने के आरोपी को मौके पर ही मार गिराया गया था। अब अमेरिका की शीर्ष एजेंसी एफबीआई ने उसकी पहचान कर ली है। आरोपी का नाम थॉमस मैथ्यू क्रुक्स था, जो पेन्सिलवेनिया के बेथेल पार्क का रहने वाला था। अमेरिका में शनिवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर उस समय हमला हुआ था, जब वे बटलर में रैली को संबोधित कर रहे थे। हमले में उन्हें कान पर चोट लगी। सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर ही हमलावर 20 साल के शख्स को मार गिराया। दो लोग हमले में घायल हुए हैं। अमेरिकन सीक्रेट सर्विस टीम के अनुसार बंदूकधारी थॉमस मैथ्यू क्रुक्स को मौके पर ही ढेर कर दिया गया।

7 घंटे बाद आरोपी के बारे में खुलासा

एफबीआई (Federal Bureau of Investigation) ने सात घंटे बाद आरोपी के बारे में खुलासा किया है। बायोमेट्रिक्स के जरिए बंदूकधारी की पहचान की बात एजेंसी ने कही थी। लॉ एनफोर्समेंट के अधिकारियों ने भी हमलावर के बारे में जानकारी दी है। जांच एजेंसियों के अनुसार बेथेल पार्क शहर ग्रेटर पिट्सबर्ग शहर के दक्षिण में स्थित है। डोनाल्ड ट्रंप की रैली बटलर में थी। थॉमस मैथ्यू क्रुक्स का नाम पेन्सिलवेनिया की वोटर लिस्ट में रिपब्लिकन के तौर पर दर्ज है। हालांकि रिकॉर्ड के बारे में पुष्टि नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें:गोली चलाने वाले का ट्रंप से ही कनेक्शन…अमेरिकी एजेंसियों की जांच में हमलावर को लेकर 5 बड़े खुलासे

क्रुक्स की फैमिली, उसके रहन-सहन के बारे में भी अधिक जानकारी नहीं मिली है। माना जा रहा है कि 2022 के बेथेल पार्क हाई स्कूल में आरोपी पढ़ता था। उसे एक राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता के दौरान 500 डॉलर का इनाम मिला था। इस बाबत सबूत एजेंसियों को हाथ लगे हैं। हमले के दौरान आरोपी ने ग्रे कलर की शर्ट डाल रखी थी। ऐसी ड्रेस अमेरिका में यूट्यूब के लोकप्रिय और बड़े चैनलों के लोग पहनते हैं। जहां डोनाल्ड ट्रंप का भाषण हो रहा था, आरोपी उस इमारत की छत पर मौजूद था। सीक्रेट सर्विस ने जो इलाका सेफ घोषित किया था, वह उससे बाहर था। लेकिन कर्मियों ने उसे तुरंत ढेर कर दिया।

हमले में कोई और भी हो सकता है शामिल

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ये पता नहीं लगा था कि गोलियां कहां से आ रही हैं। पुलिस अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल जॉर्ज बिवेन्स ने भी मामले में जानकारी दी हैं। उनके अनुसार गोलियां किसी एक जगह से नहीं चलीं। हो सकता है कि आरोपी के साथ कोई और भी हो। मामले की अभी जांच की जा रही है। वहीं, कुछ संदिग्ध पैकेट के अलावा आरोपी की बॉडी के पास से राइफल बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें:‘ट्रंप से नफरत करता हूं’, वीडियो में बोला शख्स, दावा- इसी ने चलाई अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर गोली

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो