खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फोटो जर्नलिस्ट डग मिल्स कौन? जिनकी तस्वीर में ट्रंप को छूकर निकली गोली भी कैद

Donald Trump Firing Doug Mills Photo Viral: बीते दिन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले की एक तस्वीर सामने आई है। वहीं फोटोग्राफर डग मिल्स ने घटना का आंखों देखा हाल बयां किया है।
10:21 AM Jul 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Donald Trump Firing Doug Mills Photo Viral: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बीते दिन हमला हुआ था। रैली के दौरान ट्रंप पर गोली चली। गनीमत ये थी कि गोली ट्रंप के कान को छूकर निकली और ट्रंप की जान बाल-बाल बच गई। शूटर को मौके पर ढेर कर दिया गया। हालांकि ये घटना इतनी तेजी से घटी कि किसी को कुछ समझने का मौका भी नहीं मिला। न्यूयॉर्क टाइम्स के एक फोटोग्राफर डग मिल्स ने इस पल को अपने कैमरे में कैद कर लिया है।

Advertisement

जब ट्रंप के पास पहुंची बुलेट

न्यूयॉर्क टाइम्स के वरिष्ठ फोटोग्राफर डग मिल्स के द्वारा खींची गई तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में गोली को ट्रंप के बेहद करीब देखा जा सकता है। बुलेट ट्रंप की गर्दन के बिल्कुल पास है। डग ने उस पल का आंखों देखा हाल भी बयां किया है। डग का कहना है कि गोली लगने के बाद डोनाल्ट ट्रंप काफी गुस्से में थे।

ट्रंप को आया गुस्सा

डग मिल्स के अनुसार गोली लगने के फौरन बाद ट्रंप के चेहरे का रंग उड़ गया था। उनका चेहरा बिल्कुल पीला पड़ गया था। चेहरे के एक तरफ खून बह रहा था और ट्रंप काफी गुस्से में नजर आ रहे थे। उन्होंने मुट्ठी बंद करके हाथ उठाया और तभी हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। डग मिल्स का कहना है कि गोली लगने के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंट ट्रंप को स्टेज की दूसरी तरफ ले गए। मैं भी उनके पीछे वहां जा पहुंचा। वहां पर काफी धक्का-मुक्की और चीख-पुकार मची थी। मैंने उन सभी चीजों को अपने कैमरे में कैद करने पर फोकस किया।

Advertisement

कौन हैं डग मिल्स?

बता दें कि डग मिल्स 2002 से न्यूयॉर्क टाइम्स में बतौर फोटोग्राफर काम कर रहे हैं। उन्होंने रोनाल्ड रीगन के बाद से कई अमेरिकी चुनाव और राष्ट्रपतियों को कवर किया है। मिल्स को दो बार पुलित्जर पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। 2020 और 2023 में मिल्स को व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन ने बेस्ट फोटोग्राफर का खिताब दिया था। इसके अलावा मिल्स ने 16 ओलंपिक, सुपर बाउल और वर्ल्ड सीरीज जैसे बड़े इवेंट्स भी कवर किए हैं।

जांच में जुटी FBI

गौरतलब है कि अमेरिका में जल्द ही राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को टक्कर देने के लिए डोनाल्ड ट्रंप फिर से चुनावी मैदान में हैं। इसी कड़ी में रविवार को ट्रंप पेंसिल्वेनिया में रैली कर रहे थे। तभी किसी शूटर ने ट्रंप पर निशाना साधा। हालांकि शूटर का निशाना चूक गया और उसे वहीं ढेर कर दिया गया। शूटर ने ट्रंप पर गोली क्यों चलाई? इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। FBI मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप पर गोली क्यों चलाई गई? क्या थी हमलावर की प्लानिंग, 5 पॉइंट में देखें कहां तक पहुंची FBI की जांच

Advertisement
Tags :
Donald Trumpworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement