whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पोर्न स्टार केस में ट्रंप दोषी करार, क्या सजा हो सकती है और क्या अब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति चुनाव लड़ पाएंगे?

Donald Trump Hush Money Case: डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उन्हें हश मनी केस में दोषी करार दे दिया गया है। उन पर 34 आरोप लगे थे और अब उन्हें 11 जुलाई को सजा सुनाई जाएगी। आइए जानते हैं कि इस मामले का राष्ट्रपति चुनाव में उनकी उम्मीदवार पर क्या असर पड़ेगा?
06:53 AM May 31, 2024 IST | Khushbu Goyal
पोर्न स्टार केस में ट्रंप दोषी करार  क्या सजा हो सकती है और क्या अब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति चुनाव लड़ पाएंगे
Donald Trump Former US President

Donald Trump Found Guilty: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनिएल्स से जुड़े हश मनी केस (Hush Money Case) में दोषी करार दिए गए हैं। मामले में ट्रंप में 34 आरोप लगे थे और सभी आरोपों में पुलिस जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया। उन्हें 11 जुलाई को सजा दिलाई जाएगी।

इसके साथ ही ट्रंप किसी क्रिमिनल में दोषी करार दिए जाने वाले अमेरिका के पहले राष्ट्रपति बन गए हैं। उन पर आरोप लगे कि उन्होंने पोर्न स्टार के साथ संबंध बनाए। अपना मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए। पैसे देने की बात छिपाने के लिए झूठे डॉक्यूमेंट तैयार कराए। 2 दिन चली सुनवाई में दलीलें सुनने के बाद 12 मेंबरी ज्यूरी ने उन्हें दोषी पाया और 11 जुलाई तक के लिए केस की सुनवाई टाल दी।

यह भी पढ़ें:200 देश थे चीनी शख्स के निशाने पर, पकड़ा गया सबसे बड़ा साइबर क्राइम बॉटनेट चलाने का आरोपी

क्या सजा हो सकती है ट्रंप को?

डोनाल्ड ट्रंप को पोर्न स्टार केस में जस्टिस जुआन मर्चेन 11 जुलाई को सजा सुनाएंगे, लेकिन उन्हें ज्यादा से ज्यादा 4 साल तक की जेल की सजा हो सकती है, लेकिन ट्रंप ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है।

उन्होंने कोर्ट को बताया कि न उन्होंने पोर्न स्टार के साथ संबंध बनाए और न ही किसी तरह की हेराफेरी की। वे निर्दोष हैं। उनके खिलाफ साजिश रची गई है। जांच में हेराफेरी की गई है। वे सजा के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे और उनका फैसला 5 जून को देश की जनता करेगी।

यह भी पढ़ें:USA: एलन मस्क की होगी व्हाइट हाउस में एंट्री! ट्रंप राष्ट्रपति बने तो दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी; रिपोर्ट में दावा

चुनाव उम्मीदवारी पर क्या असर पड़ेगा?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप को अगर जेल की सजा होती है तो भी वे चुनाव लड़ पाएंगे। चुनाव प्रचार भी कर पाएंगे और अगर चुनाव जीत जाते हैं तो भी उन्हें राष्ट्रपति पद की शपथ लेने से नहीं रोका जा सकेगा। बता दें कि 15 जुलाई को रिपब्लिक पार्टी का नेशनल कन्वेंशन शुरू होगा, जिसमें पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में ट्रंप के नाम का ऐलान होगा।

यह भी पढ़ें:35000 फीट ऊंचाई, अचानक इंजन बंद हुआ और जहाज पलटियां खाते हुए समुद्र में समा गया, मारे गए 61 पैसेंजर्स

क्या है मामला?

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, मामला 2006 के है। ट्रंप ने पोर्न स्टार के साथ व्हाइट हाउस में संबंध बनाए थे। यह मामला 2016 में सुर्खियों में आया। पोर्न स्टार ने मामला सार्वजनिक करने की धमकी दी तो ट्रंप ने उन्हें मुंह बंद रखने के लिए 1.30 लाख डॉलर ऑफर किए। इतना ही नहीं पैसे देने की बात छिपाने के लिए रिकॉर्ड में हेराफेरा करा दी। पोर्न स्टार ने खुद इस मामले का खुलासा 2018 में वॉल स्ट्रीट जर्नल में किया और विवाद होने पर क्रिमिनल केस दायर किया।

यह भी पढ़ें:सुसाइड या हादसा…प्लेन के इंजन में युवक फंसा, मौके पर दम तोड़ा; सबसे व्यस्त एयरपोर्ट पर हुआ एक्सीडेंट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो