whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

34 अपराधों के लिए ट्रंप को अधिकतम कितने साल की हो सकती है जेल? जानिए क्या कहते हैं वकील

Donald Trump Maximum Sentence: हश मनी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद डोनाल्ड ट्रंप के भविष्य को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। क्या ट्रंप अभी भी राष्ट्रपति चुनाव लड़ पाएंगे और अगर लड़ कर जीत गए तो क्या उन्हें राष्ट्रपति बनाया जाएगा? अगर वह राष्ट्रपति बने तो क्या खुद को क्षमा दान से सकेंगे? इस रिपोर्ट में जानिए इस सवाल का जवाब कि ट्रंप को अधिकतम कितने साल जेल में काटने पड़ सकते हैं।
09:54 PM May 31, 2024 IST | Gaurav Pandey
34 अपराधों के लिए ट्रंप को अधिकतम कितने साल की हो सकती है जेल  जानिए क्या कहते हैं वकील
Representative Image (Pixabay)

Donald Trump Conviction : अमेरिका के पूर्व राष्ट्र्पति डोनाल्ड ट्रंप ने इतिहास रच दिया है। वह अमेरिकी इतिहास में किसी अपराध में दोषी ठहराए जाने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए हैं। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या वह जेल की सजा काटेंगे? ट्रंप के खिलाफ हश मनी ट्रायल केस में 30 मई को फैसला सामने आया था जिसमें उन्हें दोषी करार दिया गया। उन पर एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को की गई 1.30 लाख डॉलर की पेमेंट से जुड़े रिकॉर्ड में फर्जीवाड़ा करने का आरोप था।

स्टॉर्मी डेनियल्स ने मामले के ट्रायल के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ साल 2006 में एक सेक्सुअल एनकाउंटर को लेकर गवाही दी थी। वहीं, ट्रंप के फिक्सर माइकल कोहेन ने गवाही में कहा था कि उसने 2016 के चुनाव से पहले डेनियल्स को पेमेंट की व्यवस्था की थी। मामले में ज्यूरी ने ट्रंप को सभी 34 आरोपों में दोषी करार दिया है। इस रिपोर्ट में जानिए कि 34 अपराधों में दोषी ठहराए गए डोनाल्ड ट्रंप को अधिकतम कितने साल सजा काटनी पड़ सकती है। पढ़िए वकीलों का इसे लेकर क्या कहना है।

11 जुलाई को अदालत सुनाएगी ट्रंप को सजा

द लिस्ट की रिपोर्ट के अनुसार लॉस एंजिलिस के ट्रायल अटॉर्नी ट्रे लोवेल का कहना है कि ट्रंप को 11 जुलाई को सजा सुनाई जाएगी। ऐसी कई परिस्थितियां बन सकती हैं जिनका सामना ट्रंप को करना पड़ सकता है। हालांकि, इस बात की उम्मीद कम ही है कि ट्रंप लंबे समय तक सलाखों के पीछे रहेंगे। उन पर लगे हर अपराध में अधिकतम 4 साल और न्यूनतम जीरो साल की सजा का प्रावधान है। डोनाल्ड ट्रंप के हक में एक बात यह जाती है कि इससे पहले वह किसी और मामले में दोषी नहीं ठहराए गए हैं।

शर्तों के साथ प्रोबेशन पर रखा जा सकता है!

लोवेल ने कहा कि उम्मीद यही है कि ट्रंप को जेल की सजा नहीं सुनाई जाएगी या फिर बहुत कम होगी। इसकी जगह पर कुछ अन्य शर्तों के साथ उन्हें प्रोबेशन पर रखा जा सकता है। बता दें कि अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। इस दौड़ में रिपब्लिकन की ओर से एक बार फिर ट्रंप हैं तो डेमोक्रेट की ओर से वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने दूसरे कार्यकाल के लिए ताल ठोक रहे हैं। हश मनी ट्रायल में दोषी करार दिए जाने के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को तगड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे लंबा Motorway, 14 देशों से गुजरता है 48280 Km लंबा रास्ता!

ये भी पढ़ें: TIME की लिस्ट में अंबानी की रिलायंस कहां है? ये हैं 100 सबसे प्रभावशाली कंपनियां

ये भी पढ़ें: अजनबियों की मदद करने में सबसे खराब देश है जापान! भारत-पाक कितने ‘दिलदार’?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो