whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'शी ने लिखा प्यारा सा नोट...' चीनी राष्ट्रपति के मुरीद हुए डोनाल्ड ट्रंप, जमकर की तारीफ

Donald Trump on Xi Jinping: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा खुलासा किया है। ट्रंप का दावा है कि उन्हें गोली लगने के बाद चीनी राष्ट्रपित शी जिनपिंग ने उनके लिए एक प्यारा सा नोट लिखा था।
11:20 AM Jul 21, 2024 IST | Sakshi Pandey
 शी ने लिखा प्यारा सा नोट     चीनी राष्ट्रपति के मुरीद हुए डोनाल्ड ट्रंप  जमकर की तारीफ

Donald Trump on Xi Jinping: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भला कौन वाकिफ नहीं है। बतौर राष्ट्रपति ट्रंप ने कई बड़े फैसले लिए थे। इसमें अमेरिका और चीन की ट्रेड वॉर भी शामिल थी। दोनों देशों ने एक-दूसरे पर जमकर टैरिफ लगाए। चीन की बयानबाजियों से कयास लगाए जाते थे कि ड्रैगन को ट्रंप फूटी आंख नहीं सुहाते हैं। हालांकि अब जो हुआ उसने सभी को हैरान कर दिया। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को डोनाल्ड ट्रंप की चिंता सता रही है। इसका खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद डोनाल्ड ट्रंप ने किया है।

ट्रंप ने किया जिनपिंग का जिक्र

दरअसल कुछ दिन पहले रैली के दौरान ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप की जान बाल-बाल बची थी। बीते दिन ट्रंप ने चीनी राष्ट्रपति का जिक्र करते हुए कहा कि शी जिनपिंग को अगले दिन इस घटना की जानकारी मिली थी। ऐसे में शी ने ट्रंप के लिए एक प्यारा सा नोट भेजा था। हालांकि उस संदेश में क्या लिखा था? ट्रंप ने इसका खुलासा नहीं किया।

ट्रंप ने की जिनपिंग की तारीफ

मिशिगन में एक जनसंबोधन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका और चीन की आर्थिक नीतियों पर बात कर रहे थे। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि मेरे और राष्ट्रपति जिनपिंग के बीच काफी अच्छे रिश्ते हैं। शी बहुत शानदार शख्स हैं। वो 1.4 बिलियन लोगों को संभालते हैं। बाइडन जैसे लोग उनके सामने बच्चे लगते हैं।

रूसी राष्ट्रपति को भी सराहा

बता दें कि ट्रंप मिशिगन के ग्रैंड रैपिड में रैली को संबोधित कर रहे थे। इस रैली में 10 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे। रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने ना सिर्फ चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तारीफ की बल्कि उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की भी सराहना की। साथ ही ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के साथ भी बेहतर रिश्ते होने के दावे किए हैं। रैली में ट्रंप ने कहा कि कई बड़े नेताओं के साथ मेरे अच्छे रिश्ते हैं। अगर मैं अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनूंगा तो आपको कभी कोई खतरा नहीं रहेगा। लंबे समय के लिए ये एक अच्छा फैसला होगा।

यह भी पढ़ें- 20 की उम्र में लगा मर्डर का आरोप, जेल में काटे 43 साल; अब साबित हुई बेगुनाही

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो