खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सीक्रेट सर्विस के जवानों ने ऐसे उड़ाया शूटर का सिर, ट्रंप पर हमले की कहानी प्रत्यक्षदर्शियों की जुबानी

US President Election 2024: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिलवेनिया में एक हमलावर ने गोली चलाई। हमले में वे बाल-बाल बच गए। ऐसे में आइये जानते हैं प्रत्यक्षर्शियों की जुबानी आखिरकार हुआ क्या था?
11:02 AM Jul 14, 2024 IST | Rakesh Choudhary
डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद क्या हुआ?
Advertisement

Donald Trump Rally Shooting Update: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव 2024 में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला किया गया। यह हमला पेंसिलवेनिया के बटलर में आयोजित एक रैली के दौरान हुआ। हालांकि ट्रंप इस हमले में बाल-बाल बच गए। गोली उनके कान को छू कर निकली। जिससे उनका मुंह भी लहूलुहान हो गया। ट्रंप की सुरक्षा में लगे सीक्रेट सर्विस के अधिकारी उन्हें तुरंत कार में बैठाकर दूसरी ओर ले गए। हमले को लेकर अमेरिका समेत दुनिया के सभी देश हैरान है। वहीं दूसरी ओर इस हमले को लेकर लगातार नए अपडेट सामने आ रहे हैं।

Advertisement

जानकारी के अनुसार इस हमले में रैली में मौजूद ट्रंप के एक समर्थक की गोली लगने से मौत हो गई जबकि एक अन्य समर्थक बुरी तरह घायल हो गया। सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि शूटर ने गोली निर्माणाधीन इमारत की बिल्डिंग से चलाई थी। हमले के बाद सीक्रेट सर्विस के जवानों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हमलावर को ढेर कर दिया। डोनाल्ड ट्रंप जिस जगह पर भाषण दे रहे थे वहां से यह बिल्डिंग मात्र 150 मीटर की दूरी पर थी। गोली चलाने के बाद रैली वाली जगह पर अचानक अफरा तफरी मच गई।

रिपब्लिकन उम्मीदवार ने क्या बताया?

हमले के दौरान मंच पर ट्रंप के साथ मौजूद रिपब्लिक उम्मीदवार डेव मेककाॅर्मिक ने कहा कि गोली चलने के बाद हर कोई नीचे बैठ गया क्योंकि सभी को पता चला गया था कि गोलीबारी हो रही है। जोसेफ नामक एक युवक ने स्थानीय चैनल को बताया कि उसके बगल में खड़े एक व्यक्ति के सिर में गोली लगी थी। उन्होंने कहा कि मैंने कई गोलियां की आवाज सुनी। मेरे पास में बैठे युवक के सिर में गोली लगी थी। वहीं एक अन्य महिला के हाथ में गोली लगी थी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाई किसने? हमले से पहले शूटर ने यूट्यूब पर डाला था वीडियो; पॉलिटिकल कनेक्शन सामने आया!

ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम

वहीं एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बीबीसी को बताया कि हमलावर का सिर सीक्रेट सर्विस के एजेंट ने उड़ा दिया। गोली चलाने के बाद भी सीक्रेट सर्विस के एजेंट छत पर चढ़ गए और बंदूक हमलावर पर तान दी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह मरा या नहीं।

ये भी पढ़ेंः US: डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के बाद क्यों दिखाई मुट्ठी? 1981 के बाद किसी राष्ट्रपति पर पहला हमला, जानें सभी अपडेट

Advertisement
Tags :
Donald Trumppennsylvania RallyShootingUS President Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement