whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ट्रंप की फिर हत्या की कोशिश, जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे, एके-47 जैसी बंदूक से चली गोली

Donald Trump News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुआ ये हमला पेंसिल्वेनिया में उन पर चली गोली के दो महीने बाद हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप विरोधी पार्टियों के निशाने पर हैं। घटना की जांच का जिम्मा एफबीआई को सौंपा गया है।
06:36 AM Sep 16, 2024 IST | Nandlal Sharma
ट्रंप की फिर हत्या की कोशिश  जानलेवा हमले में बाल बाल बचे  एके 47 जैसी बंदूक से चली गोली
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच स्थित गोल्फ कोर्स में ट्रंप के गोल्फ खेलने के दौरान फायरिंग की घटना हुई थी, जिसके बाद सीक्रेट सर्विस को गोली चलानी पड़ी। रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। एफबीआई ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है कि क्या ये रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या की कोशिश थी।

रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप को निशाना बनाने वाले अज्ञात बंदूकधारी ने घटनास्थल वाली जगह पर ही बंदूक छोड़ दिया और एसयूवी में फरार हो गया। हालांकि फ्लोरिडा के पड़ोसी काउंटी से पुलिस ने उसे कस्टडी में ले लिया। हालांकि अधिकारियों ने फायरिंग की घटना से जुड़ी जानकारियां साझा नहीं की हैं। पुलिस ने कहा है कि हमलावर के पास एके-47 की तरह दिखने वाली बंदूक बरामद कर ली गई है। और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ेंः ‘आई विल गिव यू अ चाइल्ड…’ एलन मस्क ने टेलर स्विफ्ट के लिए ऐसा क्यों कहा, मचा बवाल

हालांकि सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने कहा है कि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पूर्व राष्ट्रपति पर कथित गोलीबारी की गई थी या नहीं। सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों की मानें तो ट्रंप पूरी तरह सुरक्षित हैं। एफबीआई ने अपने एक बयान में कहा कि एजेंसी ने वेस्ट पाम बीच फ्लोरिडा को जवाब दिया है। और बताया है कि वह इस घटना की जांच कर रही है। एजेंसी ने कहा कि यह मामला ट्रंप की हत्या की कोशिश का प्रतीत होता है।

एके-47 राइफल और गो-प्रो कैमरा

रिपोर्ट्स के मुताबिक संदिग्ध के पास एक स्कोप वाली एके-47 राइफल और एक गो-प्रो कैमरा भी था। बंदूकधारी ट्रंप से लगभग 300-500 (275 से 450 मीटर) गज की दूरी पर था। सीक्रेट सर्विस ने संदिग्ध पर हमला किया और चार राउंड फायरिंग की। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि हमलावर ने फायरिंग की थी, या नहीं।

ये भी पढ़ेंः ‘वे कुत्ते बिल्लियां खा रहे हैं…’ ट्रंप और हैरिस के बीच जबरदस्त बहस, 5 प्वाइंट में समझिए सबकुछ

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के वक्त ट्रंप कथित तौर पर गोल्फ खेल रहे थे। गोलीबारी की घटना के बाद ट्रंप ने अपने समर्थकों को एक ईमेल लिखा, जिसमें कहा गया, मैं कभी भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे आसपास गोलीबारी हुई थी, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें कंट्रोल से बाहर निकलें, मैं चाहता था कि आप पहले यह सुनें। मैं सुरक्षित और ठीक हूं। कुछ भी मुझे रोक नहीं सकेगा और मैं कभी भी सरेंडर नहीं करूंगा।

कमला हैरिस ने दी प्रतिक्रिया

ट्रंप पर हमले के बाद अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने एक्स पर लिखा कि मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं। अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हैरिस ने कहा कि मुझे फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी संपत्ति के पास गोलीबारी की खबरों के बारे में जानकारी दी गई है।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पर 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक रैली में हमला हुआ था। इस हमले में ट्रंप बाल-बाल बच गए थे। गोली ट्रंप के कान को छूकर गुजरी थी, जिसमें ट्रंप जख्मी हो गए थे। हमलावर की पहचान 20 वर्षीय थॉमस कुक के रूप में हुई थी, जिसे सीक्रेट सर्विस के एक स्नाइपर ने गोली मार दी थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो