चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ड्राइवरों ने Uber पर ठोका 2613 करोड़ का मुकदमा, बुकिंग नियमों को लेकर लगाया ये आरोप

Drivers Sued Uber for 313 Million Dollars: ड्राइवरों का आरोप है कि उबर ने अपने ड्राइवरों को केंद्रीय प्रणाली के बजाय सीधे ग्राहकों से बुकिंग स्वीकार करने की अनुमति दी।
05:30 PM May 02, 2024 IST | Rakesh Choudhary
उबर पर कैब चालकों ने ठोका मिलियन डाॅलर्स का मुकदमा
Advertisement

Drivers Sued Uber for 313 Million Dollars: यूके में कैब ड्राइवरों के एक समूह ने लंदन में टैक्सी बुकिंग नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए उबर पर  2613 करोड़ का मुकदमा दायर किया है। कैब ड्राइवरों के इस कदम से इस दिग्गज कंपनी को 2613 करोड़ का नुकसान हो सकता है। इन कैब ड्राइवरों ने मई 2012 से मार्च 2018 के बीच राजधानी लंदन में उबर के परिचालन को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

Advertisement

कैब ड्राइवरों का आरोप है कि उबर ने अपनी राइड बुकिंग सिस्टम से टीएफएल को गुमराह किया उबर के इस कदम से निजी किराया लाइसेंसिंग नियमों का उल्लंघन किया गया। कंपनी ने अपने कैब ड्राइवरों को मिनीकैब जैसी सेवाओं के बजाय सीधे ग्राहकों से बुकिंग स्वीकार करने की अनुमति दी।

कैब ड्राइवरों ने बुकिंग सिस्टम पर उठाए सवाल

हाईकोर्ट में दायर याचिका के अनुसार कैब ड्राइवरों ने आरोप लगाया है कि यह बुकिंग प्रणाली गैरकानूनी थी क्योंकि यह निजी किराया नियमों का पालन नहीं करती थी। उबर ने लाइसेंस प्राप्त करने के लिए जानबूझकर टीएफएल को गुमराह किया। अनुमान लगाया जा रहा है कि कुल दावा 250 मिलियन पाउंड से अधिक हो सकता है। इसमें प्रत्येक कैब कैब ड्राइवर 25000 पाउंड का दावा कर सकता है।

उबर प्रवक्ता बोले- सभी दावे निराधार

वहीं इस मामले में उबर के प्रवक्ता ने कहा कि ये पुराने दावे पुरी तरह से निराधार हैं। उबर लंदन में वैध रूप से सभी नियमों का पालन करते हुए संचालित होता है। यह पूरी तरह से टीएफएल द्वारा लाइसेंस प्राप्त है। राजधानी में लाखों यात्रियों को सेवा देकर अपने आपको गौरवान्वित महसूस करता है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Dubai फिर बना ‘दरिया’, भारी बारिश से मंडराया बाढ़ का खतरा

ये भी पढ़ेंः 10000 फीट ऊंचाई, अचानक समुद्र में प्लेन गिरा; 1500 मीटर गहरे पानी में तड़प-तड़प कर मरे 23 पैसेंजर्स

Advertisement
Tags :
black peopleHarassmentUBER
Advertisement
Advertisement